50 रनों पर ऑलआउट कर भारत ने लिया बदला, 10 विकेट से जीता मैच

KNEWS DESK- एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 15.2 ओवरों में सिर्फ 50 रनों पर समेटने के साथ 23 साल पुराना अपना बदला भी पूरा किया। टीम इंडिया ने इस मैच में लक्ष्य को 6.1 ओवरों में हासिल करते हुए मैच को 10 विकेट जीता।  इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर 6 विकेट हासिल किए और भारत को आठवीं बार एशिया कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की।

 

पुराना हिसाब किया बराबर

टीम इंडिया ने इस जीत के साथ साल 2000 में श्रीलंका से चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में मिली शर्मनाक हार का भी हिसाब बराबर कर लिया। शारजाह के मैदान पर खेले गए इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 300 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में टीम इंडिया महज 54 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद से यह वनडे इतिहास के किसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर था।

50 रनों पर ऑलआउट कर भारत ने लिया बदला

भारत ने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका को 50 रनों पर समेटने के साथ अपने नाम से यह रिकॉर्ड हटाने में भी सफल रही। श्रीलंकाई टीम के 5 खिलाड़ी इस खिताबी मुकाबले में खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके।

वनडे करियर में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

श्रीलंका की टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज का शानदार गेंदबाजी स्पेल देखने को मिला। सिराज ने इस मैच में अपने दूसरे ओवर में ही 4 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। श्रीलंका की आधी टीम सिर्फ 12 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई थी। मोहम्मद सिराज ने 7 ओवरों के अपने स्पेल में 21 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 3 जबकि जसप्रीत बुमराह ने भी 1 विकेट अपने नाम किया।

About Post Author