MP Election 2023: सीएम शिवराज सभी वर्गों को खुश करने में जुटे, किया ये बड़ा ऐलान

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके कारण सभी नेता जनता को लुभाने के लिए तमाम तरह की घोषणाएं कर रहे हैं। तो वहीं शिवराज सिंह चौहान ने भी तमाम तरह की घोषणाएं की हैं। बीते दिनों कांग्रेस ने भी मध्यप्रदेश में कई घोषणाएं की है। जिनमें से कई पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपना कब्जा कर लिया है। बीते रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता के लिए कई बड़े एलान कर दिए। दिलचस्प बात ये है कि बीजेपी के वादों में से तीन वादे ऐसे हैं जो कांग्रेस की गारंटी के जवाब हैं। आइए जानते हैं वे कौन-कौन से वादे हैं-

लाडली बहना योजना लॉन्च

चुनावी साल में शिवराज सरकार ने लाडली बहना योजना लॉन्च कर बड़ा चुनावी दांव चला, जिसके जवाब में कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना का एलान किया। इसके तहत कांग्रेस ने प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपये महीने देने का वादा किया। वहीं इसके बाद सीएम शिवराज ने लाडली बहना योजना में मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 1250 कर दिया है। यही नहीं सरकार इसे 1500 तक करने की प्लानिंग में है।

500 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा

कांग्रेस ने अपनी गारंटियों में 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का भी घोषणा की थी, वहीं इसका तोड़ निकालने के लिए बीजेपी की शिवराज सरकार ने 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का एलान कर दिया है। यही नहीं सरकार ने इसे परमानेंट करने का भी एलान किया है।

कांग्रेस की छह गारंटियों में से एक बड़ी गारंटी फ्री बिजली

कांग्रेस की छह गारंटियों में से एक बड़ी गारंटी फ्री बिजली थी, पार्टी ने एलान किया था कि अगर हमारी सरकार आई तो हम 100 यूनिट तक बिजली फ्री देंगे और 200 यूनिट तक बिजली का बिल आधा कर देंगे। वहीं इस गारंटी के जवाब में शिवराज सरकार ने गरीब महिलाओं का बिजली का बिल 100 रुपये महीना करने का एलान कर दिया है।

ऐसे में कांग्रेस की छह गारंटियों में से बीजेपी ने 3 का तो तोड़ निकाल लिया है। अब बची तीन गारंटी जिसमें, ओपीएस यानी पुरानी पेंशन योजना, किसानों की कर्जमाफी और दिव्यांगों की पेंशन में इजाफा करना शामिल है। वहीं अब शिवराज सरकार इन गारंटियों का भी तोड़ निकालने की तैयारी में है।

About Post Author