द्रौपदी मुर्मू को ‘अफ्रीकी’ मानती है कांग्रेस, पित्रोदा की टिप्पणी पर बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की उस टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर हमला बोला, जिसमें उन्होंने कहा था कि पूर्व में भारतीय चीनी जैसे दिखते हैं जबकि दक्षिण में लोग अफ्रीकी जैसे दिखते हैं।

तेलंगाना के वारंगल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गांधी के दार्शनिक और मार्गदर्शक चाचा (पित्रोदा) ने एक बड़ा रहस्य उजागर किया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की त्वचा काली है, वे अफ्रीका से हैं। यह देश के इतने सारे लोगों के लिए एक बड़ा कलंक है। इसका मतलब है कि वे द्रौपदी मुर्मू को उनकी त्वचा के रंग के कारण (राष्ट्रपति चुनाव के दौरान) हराने का फैसला करते हैं।

पीएम ने कहा कि शेजादा को जवाब देना होगा। देश त्वचा के रंग के आधार पर लोगों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। मोदी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा ने कहा कि पित्रोदा, जो राहुल गांधी के ‘सलाहकार’ हैं, ने नस्लवादी टिप्पणी की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मुझे पता चला कि ‘शेज़ादा’ (राहुल का जिक्र) के अमेरिका में एक चाचा (सैम पित्रोदा का जिक्र) हैं। वह उनके दार्शनिक और मार्गदर्शक हैं। क्रिकेट में एक तीसरा साम्राज्य है। इसलिए जब भी भ्रम होता है, वे चले जाते हैं तीसरे साम्राज्य के लिए। इसलिए जब भी ‘शेज़ादा’ भ्रमित होता है, तो वह सलाह के लिए अपने चाचा के पास जाता है। उसके दार्शनिक और मार्गदर्शक चाचा ने एक बड़ा रहस्य उजागर किया है कि जिन लोगों की त्वचा काली होती है, वे अफ़्रीका के होते हैं इसका मतलब है कि वे द्रौपदी मुर्मू को उनकी त्वचा के रंग के कारण हराने का फैसला करते हैं। वे देश को कहां ले जाएंगे?” भगवान कृष्ण जिनकी त्वचा का रंग हमारे जैसा था। मैं आज सच में गुस्से में हूं। अगर मेरे साथ दुर्व्यवहार किया जाता है तो मुझे गुस्सा नहीं आता। मैं इसे स्वीकार करता हूं। लेकिन आज शेजादा के दार्शनिक ने ऐसी टिप्पणी की है जिससे मुझे गुस्सा आ गया है। मुझे बताएं, क्या वे किसी व्यक्ति की क्षमता का फैसला करेंगे।” उनकी त्वचा के रंग के आधार पर ‘शेज़ादा’ को यह खेल खेलने की अनुमति किसने दी? जो लोग संविधान को अपने सिर पर रखकर नाचते हैं, वे त्वचा के रंग के आधार पर मेरे लोगों का अपमान कर रहे हैं। शेज़ादा को जवाब देना होगा। देश त्वचा के रंग के आधार पर लोगों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। पीएम मोदी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें-  सैम पित्रोदा जो कहते हैं वही राहुल गांधी भी कहते हैं- केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.