इमरान खान ने महात्मा गांधी से की अपनी तुलना, जानें पूरी जानकारी

KNEWS DESK-   पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार उन्हें जेल में डालकर चुनाव लड़ने की कोशिश कर रही है क्योंकि अगर वह बाहर रहे तो उनकी पार्टी और मजबूत हो जाएगी। इमरान के दावों के अनुसार, पीटीआई आज भी चुनाव जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि बड़ी संख्या में गिरफ्तारियों और आरोपों के बावजूद वो और उनकी पार्टी पाकिस्तान के अगले चुनावों में जीत हासिल करने में सक्षम है। इमरान ने अंतरराष्ट्रीय मैग्जीन द इंडिपेंडेंट को दिए एक इंटरव्यू में अपनी बराबरी नेल्सन मंडेला और महात्मा गांधी जैसे इतिहास के महान नेताओं से की। पाकिस्तान में 9 मई को हुई हिंसा के बारे में अब तक बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ता गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इमरान खान खुद कई आरोपों से घिरे हुए हैं जिसके कारण आए दिन उन्हें अदालतों में मौजुद होना पड़ता है।

इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि मुझे पता है कि वे मुझे फिर से जेल में डाल देंगे। इसमें बिल्कुल भी समय नहीं लगेगा क्योंकि उन्हें डर है कि अगर मैं बाहर रहा तो मेरी पार्टी बहुत मजबूत हो जाएगी। इसलिए हमें जेल में डालकर चुनाव लड़ने से रोकने की कई कोशिशें की जा रही हैं। इमरान ने कहा, वे हमें जितना दबाने की कोशिश करेंगे, पीटीआई को उतना ही अधिक समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहना है कि उनका कोई स्वार्थ नहीं है और वह नेल्सन मंडेला, महात्मा गांधी और मोहम्मद अली जिन्ना जैसे नेताओं के नक्शेकदम पर चलेंगे।

इमरान खान ने कहा कि मैं राजनीति में करियर बनाने नहीं आया। मैं किसी को भी राजनीति में करियर बनाने की सलाह नहीं देता हूं। राजनीति सबसे खराब करियर है। राजनीति का एक मकसद होता है। नेल्सन मंडेला, महात्मा गांधी, जिन्ना जैसे लोगों ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। वे निःस्वार्थ सेवक हैं। इसलिए वे मुझे प्रेरित करते हैं। उन्होंने कभी सत्ता नहीं चाही। वे एक लक्ष्य के लिए लड़े। इमरान ने विश्वास के साथ कहा कि जब भी चुनाव आएगा पीटीआई की जीत होगी।

बीते साल शासन से बाहर होने के बाद शहबाज सरकार ने इमरान के खिलाफ कई आरोप लगाएं हैं। पीटीआई प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार, हत्या, हमले, देशद्रोह और आतंकवाद जैसे करीब 170 मामले दर्ज हैं। हालांकि, इमरान की पार्टी आरोप लगा रही है कि ये सभी राजनीति से प्रेरित हैं और इमरान को दोबारा सत्ता में आने से रोकने के लिए ही ये आरोप लगाए जा रहे हैं।

About Post Author