यूपी: SP और कांग्रेस नेताओं को अलीगढ़ में वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी की आशंका, स्ट्रॉन्ग रूम के सामने लगाया कैंप

KNEWS DESK- कड़े सुरक्षा इंतजामों के बावजूद समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने यूपी के अलीगढ़ में स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कैंप बना रखा है। उन्हें डर है कि वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी की जा सकती है। लोकसभा चुनाव के दूसरे दौर में 26 अप्रैल को अलीगढ़ में वोटिंग हुई थी।

कांग्रेस नेता गौरांग देव ने कहा कि मैं अलीगढ़ के धनीपुर मंडी में हूं जहां पर अभी जो 2024 के लोकसभा चुनाव हुए है, वहां की जो मतदान पेटियां है यहा पर स्ट्रांग रूम में रखी गयी है जिसकी निगरानी यहां की बीएसएफ कर रही है । साथ ही साथ आप देख सकते हैं कि सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से लगातार कांग्रेस के ,समाजवादी पार्टी के और आम आदमी पार्टी के जो संगठन के लोग है वे यहां पे डटे हुए है औऱ निगरानी बनाए रखे हुए हैं।

SP और कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि उन्हें बीजेपी पर भरोसा नहीं है। वे वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी कर सकते हैं। तो वहीं समाजवादी पार्टी नेता कपिल शर्मा ने कहा कि ईवीएम जो हमारी वो सुरक्षित रखी है या नहीं रखी है कोई उनमें छेड़खानी तो नहीं कर रहा। किसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया तो नहीं हो रही है। यहां पर हमारा बैठना इसलिए जरूरी है क्योंकि भाजपा के सांसद और पूरी भाजपा के लोग पूरे शहर में ये अफवाह फैला रहे है कि हम लोग तो जीते हुए वोट चाहे किसी को भी पड़ा हो, विजय भाजपा का प्रत्याशी ही होगा इसलिए हमारा कर्तव्य बनता है कि कम से कम हम ईवीएम को सुरक्षित रख सकें। जिससे निष्पक्ष चुनाव का रिजल्ट आए।

लोकसभा उम्मीदवार चौधरी बिजेंद्र सिंह ने कहा कि कैंप तो लग गये है हमारे आज हम सोच रहे है बाउंड्री के बाहर जहां- जहां गेट है वहां भी कैंप लगा दें, जिससे की जनता को कम-कम विश्वास पैदा हो सके कि ईवीएम के साथ छेडछाड़ी नहीं होगी, क्योंकि सरकार के बारे में कहा जाता है कुछ भी कर सकते हैं। और क्यों प्रशासन अधीन होता है तो इसलिए हमने स्पष्ट रूप से कहा है सारी व्यवस्था हो रही है लेकिन हां इसमें कोई दोहराएं नहीं है। हमें जिलाधिकारी और उनकी मशीन पर पूरा विश्वास है कि निश्चित रूप से ईमानदारी होगी।

वहीं, जिला प्रशासन के मुताबिक चुनाव आयोग के निर्देशों के हिसाब से स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा की जा रही है।

अलीगढ़ अपर जिलाधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि देखिए पोल्ड ईवीएम जो भी माननीय निर्वाचन आयोग के निर्देश हैं, उसके क्रम मे नियमानुसार रखी जाती है । थ्री कॉरडनिंग सिक्योरिटी सिस्टम है। इनर कॉरडनिंग में बेसिकली सीपीएफ होती है । स्कीवेंसल आउटर कॉरडनिंग में सिविल पुलिस होती है और जो भी मानक निर्धारित किए गए हैं, उसके अनुसार पुलिस सुरक्षा की जा रही है। बता दें कि मौजूदा बीजेपी सांसद सतीश कुमार गौतम के अलीगढ़ से तीसरी लगातार जीत की उम्मीद कर रहे हैं। उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के बिजेंद्र सिंह के साथ है।

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव 2024: महाराष्ट्र की सोलापुर सीट पर वोटरों के लिए पानी की कमी और बेरोजगारी अहम मुद्दा, बीजेपी उम्मीदवार ने बताया कांग्रेस की देन

About Post Author