सीएम मान ने गढ़शंकर के लोगों से आप उम्मीदवार मालविंदर सिंह कंग के लिए मांगा समर्थन

Knews Desk, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गढ़शंकर के लोगों से श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार मालविंदर सिंह कंग के लिए भारी जीत सुनिश्चित करने की अपील की। पार्टी ने कहा कि जब भगवंत मान का काफिला पोजेवाल जा रहा था तो रास्ते में गढ़शंकर के लोगों ने सीएम मान के काफिले को रोककर उन पर फूल बरसाए और अपना समर्थन जताया। भगवंत मान ने गढ़शंकर के लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि विधानसभा में दूसरे सबसे बड़े पद पर डिप्टी स्पीकर जय किशन सिंह राउरी गढ़शंकर से ही हैं।

लोगों को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने गढ़शंकर के विधायक जय किशन सिंह राउरी की प्रशंसा की और कहा कि वह गढ़शंकर के विकास के लिए बहुत सक्रिय और ईमानदार हैं। वह अक्सर इस क्षेत्र के बिजली, पानी, नहर, सड़क आदि के कार्यों को लेकर मुझसे मिलते हैं और जब तक काम पूरा नहीं हो जाता, रुकते नहीं हैं। उन्हें पता है कि काम कैसे कराना है। गढ़शंकर बाईपास का भी निर्माण होने जा रहा है। जल्द ही यहां विकास की गति तेज हो जाएगी। मान ने कहा कि वह उनमें से एक हैं। आप के सभी नेता सामान्य पृष्ठभूमि से हैं।

भीड़ को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि वह पंजाब और उसके लोगों के लिए लड़ रहे हैं। मैं सुप्रीम कोर्ट में लड़ रहा हूं। मैं बीजेपी, केंद्र और राज्यपाल के खिलाफ लड़ रहा हूं और मैं आपके लिए लड़ता रहूंगा, मुझे केवल आपका समर्थन चाहिए, हमें पंजाब से 13 सांसद दीजिए और देखिए हम दोगुनी ऊर्जा के साथ आपके लिए कैसे काम करते हैं। मान ने कहा कि पंजाब को फिर से रंगला बनाने के लिए उन्हें युवाओं के जुनून और बुजुर्गों के अनुभव की जरूरत है। पिछले 70 वर्षों में इस व्यवस्था को खटाई में डाल दिया गया। सभी ग़लतियों को ठीक करने में कुछ समय और लोगों के निरंतर समर्थन की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि मैं पंजाब के विकास के लिए दिन-रात काम कर रहा हूं। किसानों को अब दिन में 11 घंटे बिजली मिल रही है, जिससे उनका समय और ऊर्जा दोनों बच रही है। रात में हम दूसरे राज्यों को बिजली बेच रहे हैं। इस बार हमने बिजली बेचकर 90 करोड़ कमाए।

उन्होंने कहा कि पहले नहरी पानी का 21 फीसदी ही सिंचाई के लिए उपयोग होता था। हमने 59 प्रतिशत खेतों तक नहर का पानी पहुँचाया है। अक्टूबर तक यह 70 फीसदी हो जाएगा। तो पंजाब के करीब 6.5 लाख ट्यूबवेल बंद हो जायेंगे। इससे पंजाब का भूजल स्तर भी बढ़ेगा और लगभग 6000 करोड़ की बचत भी होगी। उन्होंने कहा कि वादे के मुताबिक जल्द ही माताओं-बहनों को हर महीने ₹1000 मिलेंगे। मान ने कहा कि वह पैसे और शोहरत के लिए राजनीति में नहीं हैं, उन्होंने कॉमेडियन के रूप में अपने करियर के दौरान दोनों काफी पैसे कमाए। वह यहां केवल पंजाब के लोगों की सेवा करने और व्यवस्था को ठीक करने के लिए हैं।

उन्होंने कहा कि वह एक हास्य कलाकार के रूप में भ्रष्ट व्यवस्था की आलोचना करते थे और अब मुख्यमंत्री के रूप में वह इस व्यवस्था को ठीक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह कभी भी ऐसा कोई फैसला न लें जिससे किसी को नुकसान हो या किसी की आजीविका छिन जाए। मान ने कहा कि भाजपा का यह सोचना बेहद गलत है कि वह अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर उनकी सोच को रोक सकती है। लेकिन अरविंद केजरीवाल और उनके विचार एक नदी की तरह हैं और नदियां अपना रास्ता खुद बनाती हैं। वे आम आदमी पार्टी को नहीं रोक पाएंगे क्योंकि इस पार्टी में हर कोई अरविंद केजरीवाल है।

About Post Author