यूक्रेन ने रूस के माॅस्को में किया बड़ा ड्रोन हमला,बंद किया गया वनुकोवो एयरपोर्ट

KNEWS DESK… माॅस्को पर यूक्रेन ने बड़ा हमला किया है। यूक्रेनी सेना के ड्रोन ने माॅस्को में दो इमारतों का अपना निशाना बनाया है। लेकिन इस दौरान कोई जनहानि होने की जानकारी नहीं मिली है।

दरअसल आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच काफी लम्बे समय से युद्ध चल रहा है। जिसको समाप्त कराने के लिए किसी ने आगे आकर हिम्मत नहीं नहीं दिखाई है। इसी बीच जानकारी मिल रही है कि यूक्रेन ने रूस के माॅस्को में दो इमारतों पर देर रात हमला कर दिया था। जिसमें हालंकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। माॅस्को के मेयर इस हमले की जानकारी देते हुए बताया है कि रात के वक्त ये हमला किया गया जिसमें इमारतों को नुकसान पहुंचा है मेयर सरगेई ने बताया कि दोनों ऑफिस टावरों को कुछ नुकसान हुआ , लेकिन वहां पर कोई शख्स घायल नहीं हुआ है।

जानकारी के लिए बता दें कि रूस ने इस हमले के बाद से माॅस्को के वनुकोवो हवाईअड्डा को बंद कर दिया है। यहां से उड़ान भरने और लैंड करने वाली फ्लाइट्स को रि-डायरेक्ट कर दिया है। यूक्रेनी सीमा से करीब 500 किमी. दूर स्थित माॅस्को औऱ उसके आसपास के इलाके को यूक्रेन में संघर्ष के दौरान शायद ही ड्रोन से निशाना बनाया गया हो। जुलाई माह की शुरूआत में ड्रोन हमलों की सीरीज ने शहर के दक्षिण-पश्चिम में स्थित एक हवाई अड्डे यातायात को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। रूस ने कहा था कि उसने रात में पांच यूक्रेनी ड्रोन गिराए थे। रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमले में अमेरिका और उसके नाटो सहयोगियों का द्वारा कीव शासन को प्रदान की गई  मदद के संभव नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें… पुणे से गिरफ्तार आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, मुम्बई का चाबड़ हाउस था निशाने पर

About Post Author