पुणे से गिरफ्तार आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, मुम्बई का चाबड़ हाउस था निशाने पर

KNEWS DESK… मुम्बई के चाबड़ हाउस में एक बार फिर से आतंकी हमला होने की तैयारी की जा रही थी।  जिसकी गूगल फोटो पुणे से गिरफ्तार दो आतंकियों के पास से बरामद हुई हैं। जिसेक आधार पर सुरक्षा एजेंसिंया मानकर चल रही है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी चाबड़ हाउस पर हमले की फिराक में थे। जिसके बाद से चाबड़ हाउस की मुम्बई पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

दरअसल आपको बता दें कि 26/11 हमले के दौरान मुम्बई का चाबड़ हाउस को इन दो करणों से निशाना बनाया गया था। जिसमें कि पहला कारण इजराइल को सबक सिखाना था। दरअसल, इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष बहुत पुराना है, लेकिन मध्य पूर्व में इजरायल से जीतना संभव नहीं था, इसलिए भारत में हमले के समय इजरायल को संदेश देने के लिए यहां विशेष रूप से हमला किया गया था।  यूरोप, अमेरिका और इजराइल के निवासी यहां अपना समय बिताने आते हैं। आरोपी ने उन्हें मारकर दुनिया के सभी मीडिया हाउस को ध्यान खींचने चाहते थे। बता दें कि उस वक्त मुंबई हमले में कुल 174 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, 300 से ज्यादा लोग जख्मी थे।

जानकारी के लिए बता दें कि चाबड़ हाउस यहूदी समुदाय के लोगों के लिए एक सामुदायिक केंद्र है, जहां यह अपने समुदाय के लोगों को हर तरह की सामाजिक सुरक्षा और सहायता प्रदान करता है। चाहे वह बच्चों के लिए शिक्षा हो, युवाओं के लिए रोजगार हो, या बुजुर्गों के लिए धार्मिक और स्वास्थ्य सहायता हो। एक तरह से चबाड हाउस यहूदी समुदाय का एक प्रमुख केंद्र है।

यह भी पढ़ें… दिल्ली : मोहर्रम पर नांगलोई हिंसा पर पुलिस ने 3 FIR की दर्ज, CCTV कैमरों की मदद से आरोपियों की तलाश की शुरू

About Post Author