उमेश यादव ने टेस्ट क्रिकेट में की विराट के इस रिकॉर्ड की बराबरी ,सुनकर हो जाएंगे आप हैरान

sports desk, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी कंगारू गेंदबाजों के सामने बुरी तरह से लड़खड़ा गई और पूरी टीम मात्र 109 रन पर आलआउट हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली रहे जिन्होंने 22 रन की पारी खेली, लेकिन हमारे बेहतरीन गेंदबाज़ उमेश यादव की पारी ने भारत की इस छोटी सी पारी में चार चाँद लगा दिए इन्होने ताबड़तोड़  13 गेंदों पर दो छक्के व एक चौके की मदद से 17 रन बनाए।

उमेश यादव ने अपनी पारी में लगाए दो छक्कों की मदद से टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में छक्के लगाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली। आपको बता दें कि विराट कोहली ने अब तक 107 टेस्ट मैचों में कुल 24 छक्के लगाए हैं लेकिन उमेश यादव ने इतने छक्के लगाने का चमत्कार सिर्फ 55 टेस्ट मैचों में ही कर डाला। उमेश यादव आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का 55वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इन मैचों में वो 24 छक्के लगा चुके हैं।

इंदौर टेस्ट मैच में उमेश यादव को भारतीय प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज मो. शमी की जगह शामिल किया गया था। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में विराट कोहली और उमेश यादव से आगे मोहम्मद शमी हैं जिन्होंने 62 टेस्ट मैचों में कुल 25 छक्के लगाए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले शीर्ष -3 भारतीय बल्लेबाज

खिलाड़ी टेस्ट मैच छक्के
मोहम्मद शमी 62 25
उमेश यादव 55 24
विराट कोहली 107 24

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की बात करें तो टीम इंडिया के सारे के सारे बल्लेबाज पहली पारी में बुरी तरह से फेल हो गए। पहली पारी में शीर्ष, मध्य और निचला तीनों क्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया। कप्तान रोहित शर्मा ने 12 रन, शुभमन गिल ने 21 रन, पुजारा ने एक रन ही बनाए।

रविंद्र जडेजा भी चार रन से आगे नहीं बढ़ पाए। श्रेयस अय्यर खाता भी नहीं खोल पाए और वह शून्य पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज एम कुहनेमैन रहे जिन्होंने पांच विकेट लिए जबकि नाथन लियोन ने तीन विकेट हासिल किए जबकि टॉड मर्फी को एक सफलता हासिल हुई।

About Post Author