पंजाब : पुलिस ने चंडीगढ़ समेत पंजाब के 4 बार्डर किए सील, 49 तस्कर गए दबोचे,40 FIR दर्ज

KNEWS DESK… पंजाब में बीते दिन एक स्पेशल ऑपरेशन सील-3 चलाकर प्रदेश की पुलिस ने नशे पर कड़ा एक्शन लिया है। इस कार्रवाई में 49 लोगों को नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है, वहीं 40 अन्य मामले दर्ज किए गए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि इस दौरान पुलिस ने राज्यभर में 5750 वाहनों की चेकिंग करते हुए 329 पर चालान की कार्रवाई की है तो 25 से ज्यादा गाड़ियों को इंपाउंड भी किया है। ध्यान रहे, 15 अगस्त को संगरूर के धूरी में आजादी दिवस समारोह के मंच से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अगले एक साल में पंजाब के दामन से नशे का दाग धो देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि पूरा एक्शन प्लान तैयार करके पंजाब पुलिस जल्द ही इसे लागू करने वाली है। सूत्रों की मानें तो अब इस पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है और शनिवार को बरती गई चौकसी इसी का नतीजा है।

329 वाहनों के चालान, 25 से ज्यादा वाहनों को थानों में बंद

स्पेशल डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव के निर्देश पर चलाए गए ऑपरेशन सील-3 के तहत सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक इस खास कार्रवाई में पुलिस ने राज्य की 10 जिलों में पठानकोट, श्री मुक्तसर साहिब, फाजिल्का, रूपनगर, एसएएस नगर, पटियाला, संगरूर, मानसा, होशियारपुर और बठिंडा में पड़ती चार राज्यों हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान से सटी सीमाओं को सील करके लगभग 5750 वाहनों की चेकिंग की। इनमें से 329 वाहनों के चालान किए गए हैं, वहीं 25 से ज्यादा वाहनों को थानों में बंद कर दिया। पूरी कार्रवाई पर एडीजीपी बठिंडा रेंज, आईजी रूपनगर, पटियाला रेंज और डीआईजी बॉर्डर जालंधर, फिरोजपुर, फरीदकोट रेंज हर कार्रवाई पर नजर रखे हुए थे। पुलिस ने राज्य के विभिन्न इलाकों में नशा तस्करी के आरोप में 49 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 40 अन्य के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज किया है। इस कार्रवाई के दौरान 45 लाख रुपए की नकदी, 263 लीटर शराब, 350 लीटर लाहन (कच्ची शराब), 30 किलो चूरा पोस्त, 500 ग्राम चरस, 374 ग्राम हेरोइन और अन्य चीजें बरामद की गई हैं। इसके अलावा 715 संदिग्ध लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। स्पेशल डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि पंजाब पुलिस ने नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए तरनतारन जिले में 10 तस्करों की 5 करोड़ 27 लाख 73 हजार 313 रुपए की प्रॉपर्टी फ्रीज कर दी है। 14 और कुख्यात तस्करों की प्रॉपटी फ्रीज करने की पूरी तैयारी है, वहीं जालंधर में 44 नशा तस्करों की 53 करोड़ रुपए की प्रापर्टी फ्रीज किए जाने की तैयारी की जा रही है।

About Post Author