अविश्वास प्रस्ताव : भाजपा नेता सिंधिया ने अधीर रंजन चौधरी पर कसा तंज,कहा-पीएम मोदी पर दिए बयान मांगे माफी

KNEWS DESK… लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज तीसरा दिन है. जहां पर लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान को पलटवार किया है. सिंधिया ने अपने भाषण के दौरान उन्होंने पुराने दोस्त राहुल गांधी और गौरव गोगोई पर भी तंज कसा है.

दरअसल आपको बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी के कल यानी 9 अगस्त को दिए गए बयान का जिक्र करते हुए कहा कि ”कोशिश रहती है कि व्यक्तिगत हमले नहीं हो. जब राहुल गांधी ने सदन में कहा कि प्रधानमंत्री के लिए मणिपुर हिंदुस्तान का हिस्सा नहीं है.” सिंधिया ने आगे कहा, ”मैं बताना चाहता हूं कि जिस प्रधानमंत्री ने उत्तर पूर्वी राज्य को विश्व से जोड़ा है, जिस प्रधानमंत्री का उत्तर पूर्वी राज्य से दिल का रिश्ता है. देश के दुश्मनों को उत्तर पूर्वी राज्यों से खदेड़ कर भगाया है. जिस पीएम के रोम रोम में भारत माता बसती हो. जिस पीएम ने अनुच्छेद 370 हटाया हो. मैं विपक्ष को बताना चाहता हूं कि भारत को अलग अलग टुकड़ों में देखने की विचारधारा आपकी यानी कांग्रेस की है.”

यह भी पढ़ें… अविश्वास प्रस्ताव : जानिए इससे पहले कितनी बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर चुके हैं पीएम मोदी?

सिंधिया ने अधीर रंजन चौधरी को लिया आड़े हाथ

सिंधिया ने कहा, ”आज मैं अपने NDA के गठबंधन और पीएम मोदी का धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन्होंने बोलने का मौका दिया. जिस प्रजातंत्र के मंदिर में ऐसा दृश्य देख रहे हैं. 140 करोड़ की जनता जिससे प्रेरणा लेती है. वहां से स्पष्ट है कि इन लोगों को देश की चिंता है, न प्रधानमंत्री के पद की चिंता है, न राष्ट्रपति के पद की चिंता है. इन्हें बस इन्हें हैसियत की चिंता है.”  आगे सिंधिया ने कहा कि ”संसद में 20 साल हो गए लेकिन ऐसा दृश्य दो दशक में नहीं देखा. जिस तरीके से सर्वोच्च पद पर बैठे व्यक्ति के लिए शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.”

यह भी पढ़ें…  अविश्वास प्रस्ताव: अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- नरेंद्र मोदी नीरव मोदी बनके अभी भी चुपचाप….

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि नीरव मोदी तो हजारों करोड़ लूटकर चला गया, लेकिन देश में पीएम मोदी अब नीरव मोदी हो गए हैं.

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर बरसे

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मणिपुर में जो हो रहा वो निंदनीय है, लेकिन भारत के इतिहास के काले पन्ने पलटे तो मैं सवाल करना चाहता हूं कि साल 1964 में बंगाल में हुए दंगे को लेकर ये लोग क्यों चुप थे? 1984 के सिख दंगे पर ये लोग मौन क्यों थे. इस दौरान कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई टोकने लगे तो सिंधिया ने कहा सुनने की क्षमता रखिए. ”नॉर्थ ईस्ट की सारी समस्या कांग्रेस की तुष्टिकरण के कारण शुरू हुई. साल 1960 के दशक में मणिपुर में अलगाववादियों ने हिंसा शुरू की तो कौन लोग इनसे चर्चा करने को तैयार थे. आप भूल गए कि मणिपुर जब 1993 में जल रहा था तो आपकी सरकार केंद्र और राज्य दोनों में थी.”

यह भी पढ़ें…   अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन बहस जारी,अमित शाह बोले-PM जनता के सबसे लोकप्रिय नेता

सिंधिया ने आगे कहा कि अधीर दा कह रहे हैं कि मणिपुर के सांसद क्यों नहीं बोले. साल 1993 में मणिपुर के सांसद ने रोते हुए कहा राज्य सरकार असहाय है. सरकार के पास हथियार खरीदने के लिए पैसे नहीं है. कृपया सोचिए कि मणिपुर देश का हिस्सा है. ऐसे में इसका असर देश पर होगा. सिंधिया ने कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि औरों के ख़यालात की लेते हैं तलाशी और अपने गरेबान में झाँका नहीं जाता.

यह भी पढ़ें…   अविश्वास प्रस्ताव : वित्तमंत्री सीतारमण ने विपक्ष पर साधा निशाना,कांग्रेस सपने दिखाती थी हम करते हैं पूरे

About Post Author