अविश्वास प्रस्ताव: अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- नरेंद्र मोदी नीरव मोदी बनके अभी भी चुपचाप….

KNEWS DESK- लोकसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर तीसरे दिन की चर्चा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी पर तंज कसा है। जिस कारण सदन में हंगामा हो गया है। जिस पर बीच से उठकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि आप कंट्रोल कीजिए या फिर… कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने भाषण में कहा कहा है कि मणिपुर में हमने देखा कि हमारे घर की मां-बहन को वस्त्रहीन हालत में उनके ऊपर हमले हो रहे हैं। बलात्कार की घटना घट रही है। इसी दौरान कांग्रेस नेता ने महाभारत की द्रौपदी की बात कर दी है।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी सीट से उठकर कहा कि माननीय अध्यक्ष ओम बिरला जी आपने एक अपील की थी कि बहस को शांति से सुना जाए। हम बड़े धैर्य पूर्वक सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश की कार्य पद्धति हमारी संसद ने एडॉप्ट की है। पूरे देश का अपमान किया है। हम चुपचाप बैठे रहे। हमारी संविधान सभा ने यह पूरी प्रक्रिया तय की है। स्वीकार किया है। इसके बाद गृह मंत्री ने कहा माननीय अध्यक्ष इसके बाद भी विपक्ष लगातार बोलता रहा है। अभी ये जो प्रयास कर रहे हैं। उनकी पार्टी ने उनको समय नहीं दिया। आपने समय दिया। उसमें कुछ स्कोर करना चाहते हैं।  मगर इस सदन की एक गरिमा है। देश के PM के बारे में जिस प्रकार का ये उल्लेख कर रहे हैं। मुझे लगता है। ये विपक्ष के नेता के लिए शोभा नहीं देता है। आपको उनको या तो कंट्रोल करना चाहिए या तो ट्रेजरी बेंच के एमपी भी ये नहीं सुन पाएंगे। 

देश से हजारों का रुपया लूटकर नीरव मोदी थे भागे

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने पलटवार करते हुए कहा है कि अमित शाह आप थोड़ा बैठ जाइए। PM को गुस्सा नहीं आता आपको क्यों आता है इतना? लोकसभा अध्यक्ष ने अधीर रंजन चौधरी से कहा आप मुद्दों पर बोलिए अधीर रंजन चौधरी ने कहा मुद्दे पर तो बोलते हैं सर बहुत दिन पहले सुना था कि इस देश से हजारों का रुपया लूटकर नीरव मोदी भागे थे। कोई भी उनको पकड़ नहीं सका। हमारे NDA सरकार की इतनी ताकत है कि उन्हें छू नहीं सकी। वो कैरेबियाई समुद्र के बीच में मस्ती करते देखे जाते हैं। जो मर्जी वो कहते रहते हैं। मैंने सोचा कि नीरव मोदी सारी जिंदगी के लिए हमारे से दूर चले गए लेकिन अब पता चला कि नीरव मोदी दूर नहीं गए मणिपुर की घटना देखने के बाद ये पता चला नीरव मोदी यहां हिंदुस्तान में जिंदा है और नरेंद्र मोदी नीरव मोदी बनके अभी भी चुपचाप, अपनी चुप्पी साधकर बैठे हैं।

About Post Author