दिल्ली सीएम की फिर बढ़ी मुश्किलें, उप-राज्यपाल ने की केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश

KNEWS DESK – दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गयी हैं| सीएम पहले से ही शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं| वहीं अब उनपर दिल्ली के उपराज्यपाल ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस से कथित तौर पर राजनीतिक फंडिंग प्राप्त करने का आरोप लगाया है| जिसके लिए उपराज्यपाल ने दिल्ली सीएम के खिलाफ NIA जांच की अपील की है|

Arvind Kejriwal | Delhi Assembly Budget Controversy; AAP Vs BJP, and PM  Modi | गृह मंत्रालय ने दिल्ली के बजट को मंजूरी दी: केजरीवाल का केंद्र पर  निशाना, कहा- नीचे से ऊपर

उप-राज्यपाल वी. के. सक्सेना ने लगाया आरोप 

दिल्ली के उप-राज्यपाल वी. के. सक्सेना ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ से कथित तौर पर फंड हासिल करने के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है। राजनिवास के सूत्रों ने सोमवार को ये जानकारी दी। वहीं आम आदमी पार्टी (एएपी) की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

केंद्रीय गृह सचिव को भेजा पत्र 

केंद्रीय गृह सचिव को लिखे पत्र में उप-राज्यपाल सचिवालय ने कहा कि सक्सेना को शिकायत मिली थी कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली एएपी को कथित तौर पर देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से 1.6 करोड़ डॉलर की वित्तीय मदद मिली थी। सक्सेना ने कहा कि  “शिकायतकर्ता के दिए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के फॉरेंसिक परीक्षण सहित जांच की जरूरत है।”

पत्र में कहा गया है कि शिकायत एक मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई है और एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से मिले राजनैतिक फंड से जु़डा है। ये कदम सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार करने से एक दिन पहले आया है। केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें –  मनोज बाजपेयी की ‘द फैमिली मैन’ सीजन 3 की शूटिंग हुई शुरू, फैन्स हुए एक्साइटेड

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.