नीरज चोपड़ा ने विश्व चैंपियनशिप में रचा इतिहास, पीएम मोदी ने की तारीफ

KNEWS DESK- वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचते हुए जैवलिन थ्रो के फाइनल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 88.17 मीटर की दूसरी हासिल की जिसे किसी और खिलाड़ी इस दूरी को पार नहीं कर सका।

sports news neeraj chopra created history again became the first indian to  win gold medal in the world athletics championships jst | नीरज चोपड़ा ने  फिर रचा इतिहास, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में

नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने दूसरे राउंड में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया। इसी के साथ वे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. नीरज चोपड़ा की इस उपलब्धि पर उन्हें देशभर से बधाइयां मिल रही हैं।

पीएम मोदी ने की तारीफ

पीएम मोदी ने बधाई देते हुए ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर लिखा, ‘प्रतिभाशाली नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता का उदाहरण हैं. उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई.’

भारतीय सेना ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में पुरुषों की भाला फेंक में 88.17 मीटर थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतने पर सूबेदार नीरज चोपड़ा को बधाई दी. नीरज चोपड़ा सेना में सूबेदार के पद पर तैनात हैं।

भारतीय सेना ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर हमें गर्व कराया। भारतीय सेना बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भाला फेंक में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीतने वाले सूबेदार नीरज चोपड़ा को बधाई देती है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्वर्ण पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई दी। अनुराग ठाकुर ने एक्स पर लिखा, “नीरज चोपड़ा ने फिर कर दिखाया। भारतीय एथलेटिक्स के गोल्डन बॉय ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता जीती। इसी के साथ नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। पूरे देश को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है और यह क्षण भारतीय खेल इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा.”

भू विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू ने लिखा, ‘नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचा और उन्होंने भारत को एक बार फिर गौरवान्वित किया! वह विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों का जैवलिन थ्रो खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं! बधाई हो।’

About Post Author