हरियाणा : ब्रजमंडल यात्रा को लेकर VHP अध्यक्ष ने कर दिया बड़ा ऐलान, पुलिस हो गई अलर्ट

KNEWS DESK… हरियाणा के नूंह में पुलिस प्रशासन एक बार फिर सतर्क हो गया है. VHP ने 28 अगस्त को फिर से ब्रजमंडल यात्रा निकालने का एलान किया है। इसके साथ ही प्रशासन ने धारा 144 लगाने और इंटरनेट बंद करने समेत कई फैसले लिए हैं. इतना ही नहीं इस दिन स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने D.El.Ed प्रथम वर्ष की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है.

दरअसल आपको बता दें कि नूंह यात्रा पर विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है, ‘हम जानते हैं कि G-20 शुरू होने वाला है, इसलिए हम यात्रा को छोटा कर देंगे, लेकिन हम इसे छोड़ेंगे नहीं और इसे कल पूरा करेंगे और मैं भी इसका हिस्सा बनूंगा. यह मैं करूंगा. कानून-व्यवस्था के मुद्दे क्यों उठेंगे? वहां सरकार क्यों है? सरकार कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए है ताकि लोग अपने धार्मिक कार्यों को शांतिपूर्वक और सुरक्षित रूप से कर सकें। हम इसे शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित करेंगे और उन्हें कानून व्यवस्था बनाए रखनी चाहिए.’ विश्व हिंदू परिषद द्वारा 28 अगस्त को धार्मिक यात्रा निकालने के दावे के बाद पुलिस अलर्ट पर है और पूरे जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जिले की सीमा पर भी कड़ी सुरक्षा है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है. इसके साथ ही छतों पर ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें… हरियाणा : नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर सीएम ने दिया बड़ा बयान, कहा-मंदिरों में जलाभिषेक कर सकते हैं श्रद्धालु

 जिले में 28 को स्कूल, कॉलेज और बैंक रहेंगे बंद 

जानकारी के लिए बता दें कि जिले की सीमाओं पर पुलिस के अलावा RAF, ITBP और अन्य अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है. शाम को पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकालने की तैयारी है. 28 अगस्त को स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. इसके साथ ही बैंकों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. जिसके लिए उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से लेकर बैंक अधिकारियों को भी निर्देश दिये हैं. यह जानकारी देते हुए उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि 28 तारीख को निकाली जाने वाली संभावित जलाभिषेक यात्रा के दौरान सतर्कता के चलते यह निर्णय लिया गया है. उपायुक्त का कहना है कि यात्रा में शामिल लोगों को सीमा पर ही रोक दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें… हरियाणा: नूंह में दोबारा शोभायात्रा निकालने पर धारा 144 हुई लागू, कांग्रेस विधायक मामन खान से पुलिस करेगी पूछताछ

About Post Author