भारत ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में जीता पहला गोल्ड मेडल, नीरज चोपड़ा ने जीता फैंस का दिल

KNEWS DESK- नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से भारत की आन-बान- शान में चार चांद लगा दिए हैं साथ ही साथ नीरज चोपड़ा ने एक बार से अपने फैंस का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि उन्होंने पाकिस्तान के अरशद नदीम को गले लगाया।

नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले  बने पहले भारतीय

भारत ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में जीता पहला गोल्ड मेडल 

नीरज चोपड़ा ने भारत को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में पहला गोल्ड मेडल दिलाया। नीरज ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88.17 मीटर की दूरी तक भाला फेंका। पाकिस्तान के अरशद नदीम दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 87.82 मीटर की दूरी तक भाला फेंका। अरशद को सिल्वर मेडल मिला। नीरज ने दमदार परफॉर्मेंस के बाद फैंस का दिल जीत लिया। उन्होंने पाकिस्तान के अरशद को गले लगाया।

नीरज और अरशद की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

नीरज और अरशद की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं। नीरज ने गोल्ड जीतने के बाद अरशद को गले लगाया और उनके साथ फोटो भी क्लिक करवाई। नीरज का अंदाज फैंस को काफी पसंद आया। कई एक्स (ट्विटर) यूजर्स ने नीरज की तारीफ में पोस्ट शेयर की है। इससे पहले भी नीरज और अरशद एक-दूसरे के साथ दिख चुके हैं।

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में जैवलिन थ्रो के फाइनल में 12 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इसमें नीरज टॉप पर रहे और गोल्ड जीता. वहीं भारत के किशोर जेना पांचवें नंबर पर रहे. किशोर ने 84.77 मीटर की दूरी तक भाला फेंका. डीपी मनु छठे नंबर पर रहे. उन्होंने 84.14 मीटर की दूरी तक भाला फेंका. चेक रिपब्लिक के वाडलेच तीसरे नंबर पर रहे थे. उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता. वाडलेच ने 86.67 मीटर की दूरी तक भाला फेंका।

About Post Author