मध्य प्रदेश : यशोधरा राजे ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया मना, शिवराज सिंह और संगठन को लिखी चिठ्ठी

KNEWS DESK… मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने पूरे दमखम के साथ जुटी हुई है. पार्टी ने कई उम्मीदवारों का ऐलान भी कर दिया है. इस बीच शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री यशोघरा राजे सिंधिया ने सीएम और संगठन को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. वह शिवपुरी से विधायक हैं. यशोधरा राजे सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ हैं.

दरअसल, यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव लड़ने को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा था कि खुद के विधानसभा क्षेत्र में उनकी गतिविधियां कम हो रही थी. उन्होंने शिवराज को लिखी चिट्ठी में भी यह साफ किया है कि चुनाव में भाग-दौड़ ज्यादा होती है और उनका स्वस्थ ठीक नहीं और इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ सकेंगी. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पार्टी ने उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार का आग्रह किया है.

जानकारी के लिए बता दें कि यशोधरा राजे सिंधिया CM शिवराज सिंह चौहान की सभाओं में भी नहीं दिखीं. पिछले दिनों सीएम ने दो सभाएं की हैं लेकिन दोनों ही सभाओं में उन्होंने शिरकत नहीं की. यशोधरा सिंधिया शिवराज सिंह कैबिनेट में खेल और युवा कल्याण मंत्री हैं. वह शिवपुरी में आयोजित गणेश सांस्कृतिक समारोह में भी नहीं पहुंचीं. हालांकि, 26 सितंबर को वह एक शूटिंग रेंज के उद्घाटन में पहुंची थीं लेकिन शिवपुरी में थोड़ी ही देर रुकीं और चली गईं. इसी के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि वह शिवपुरी से इस बार चुनाव नहीं लड़ने पर विचार कर रही हैं लेकिन आज खुद उन्होंने इसकी पुष्टि कर दी.

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही है. खबरों में चल रहा है कि वह शिवपुरी से चुनाव लड़ सकते हैं. अब, जबकि बुआ यशोधरा सिंधिया ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है, इन अटकलों को और हवा मिल रही है. शिवपुरी के लिए बीजेपी ने अभी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में संभावना है कि पार्टी उन्हें टिकट देकर सबको चौंका सकती है. हालांकि, यह अभी अटकलें हैं. इसपर ना किसी तरह की कोई सुगबुगाहट भी नहीं है.

About Post Author