सीएम नीतीश कुमार ने सामूहिक तौर पर JDU सांसदों से की मुलाकात

KNEWS DESK… बिहार के सीएम नीतिश कुमार विधायकों के बाद JDU के सांसदो से मुलाकात की है। सीएम नीतिश कुमार ने आज अपने आवास पर JDU की बैठक बुलाई है। इस बैठक में नीतिश कुमार ने सांसदो से सामूहिक रूप से मुलाकात की है। इसमें लोकसभा श्रेत्र व चुनावी तैयारियों को लेकर बातचीत हुई है।

दरअसल आपको बता दें कि पिछले दिनों सीएम आवास पर JDU विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार से मुलाकात की थी। अब सीएम आवास पर JDU सांसदो का जमावड़ा लगा हुआ है। बिहार में सीएम नीतिश कुमार की इन बैठकों को लेकर कई अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर JDU द्वारा कोई बड़ी प्लानिंग की जा रही है।

सीएम नीतिश कुमार ने JDU के संगठन व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन पर मुख्य रूप से मुद्दा रखा गया। सीएम ने अपने सांसदो को क्षेत्र में जाकर लोगों से मिलने की सलाह दी है और बाढ़ के पूर्व की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली है। इस दौरान कोसी एवं गंगा नदी के जल प्रवाह के बारे में भी बाक की है।  मुख्यमंत्री ने अपने सांसदों से कहा कि हमें बीजेपी के खिलाफ मजबूती से लड़ना है. इसके आप सभी अपने क्षेत्र में जाकर लोगों से मिलते रहिए. चुनाव की तैयारी करते रहिए और मुस्तैद रहिए। मुख्यमंत्री ने एक सांसद से करीब 15 मिनट तक मिले। इस दौरान उन्होंने अपने सांसदों से पूछा कि उनके क्षेत्र में अभी कौन-कौन सी योजनाएं अभी अधूरी चल रही है। साथ ही मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि हम सबों को बीजेपी के खिलाफ मजबूती से लड़ना है। इस मीटिंग को दखते हुए बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा है कि नीतीश कुमार अपने विधायकों एवं सांसदों को लेकर शायद आशंकित हैं। इसीलिए घबराकर उनसे मिल रहे हैं. इसे देखने से ऐसा लगता है कि जल्द ही JDU टूट जाएगा एवं अपना अस्तित्व खो देगा। वहीं इसके जवाब में संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि किसी नेता का अपने विधायकों से मिलना कोई असामान्य बात नहीं है। वह अपने लोगों जिस तरह चाहे मिल सकते है।

 

 

About Post Author