अजित पवार के बगावत करने के बाद शरद पवार ने प्रेस काॅन्फ्रेस कर भाजपा पर कसा तंज

KNEWS DESK… महाराष्ट्र की राजनीति में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। NCP नेता अजित पवार ने बगावत करते हुए शिंदे सरकार से हाथ मिल लिया है। जिसके बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। मिल जानकारी के अनुसार शिंदे सरकार में NCP के 29 विधायक शामिल हो गए हैं। इस बगावत की प्रक्रिया के बाद NCP प्रमुख शरद पवार ने प्रेस काॅन्फ्रेस कर भाजपा और शिंदे सरकार पर तंज कसा है।

दरअसल आपको बता दें कि शरद पवार ने पुणे में प्रेस काॅन्फ्रेस कर कहा कि पहले भी ऐसी बगावत हो चुकी है। लेकिन मैं फिर से पार्टी खड़ी करके दिखाऊंगा। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने उल्लेख किया था कि महाराष्ट्र के मुख्य सहकारी बैंक में भारी भ्रष्टाचार है। आज NCP नेता जो बीजेपी सरकार में शामिल हुए हैं, बताते हैं कि भ्रष्टाचार साफ हो गया है और मैं इसके लिए पीएम को धन्यवाद देता हूं। अगले कुछ दिनों में लोगों को पता चल जाएगा कि इन NCP नेताओं ने हाथ क्यों मिलाया है। जो लोग शामिल हुए हैं उन्होंने मुझसे संपर्क किया है और कहा है कि उन्हें भाजपा ने आमंत्रित किया है। लेकिन उन्होंने कहा कि उनका रुख अलग है।

हम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को अच्छे से आगे बढ़ाएंगे

अजित पवार  ने कहा है कि उन्हें राष्ट्रवादी कांग्रेस के सभी लोगों का आशीर्वाद मिला है। सभी लोग राष्ट्रवादी कांग्रेस में आते हैं। सभी विधायक उनके साथ हैं। सबका मतलब सब एक साथ। अजित ने आगे कहा कि हम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को अच्छे से आगे बढ़ाएंगे। हम अलग-अलग इलाकों में पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। डिप्टी सीएम अजित  ने कहा, ‘जब से देश आजाद हुआ है तब से देखा गया है कि देश नेतृत्व से आगे बढ़ता है। पहले नेहरूजी थे, पटेल थे। उसके बाद लाल बहादुर शास्त्री का नेतृत्व आया, फिर इंदिरा जी का नेतृत्व आया। आपातकाल के बाद इंदिरा जी के नेतृत्व में सरकार बनी।

विदेशों में भी उन्हें काफी सम्मान मिला-अजित पवार

अजित पवार ने आगे कहा कि – 1984 के बाद देश में कोई ऐसा नेता नहीं हुआ जिसके नेतृत्व में देश आगे बढ़े। अलग-अलग गुटों में सरकार बनी। पिछले 9 वर्षों में आपने देखा होगा कि मोदी जी के नेतृत्व में सरकार विकास के लिए काम कर रही है।  विदेशों में भी उन्हें काफी सम्मान मिला। सब कुछ ठीक काम कर रहा है। सामने वाले विरोधी सिर्फ अपने राज्य को देखते हैं। मुझे विपक्ष का कोई नेता नहीं दिखता जो नेतृत्व कर सके।

यह भी पढ़ें..  महाराष्ट्र: अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की ली शपथ

यह भी पढ़ें.. महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल: अजित पवार थोड़ी देर में डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथ

About Post Author