भाजपा ने अभी भी संविधान को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया, भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े की टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली-  कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि उन्हें यह कहते हुए दुख हो रहा है कि बीजेपी ने अभी भी संविधान को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया है। वह संविधान में संशोधन पर भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी दावा करते हैं कि संविधान नहीं बदला जाएगा लेकिन वे अपनी पार्टी के लोगों से कहते हैं कि उन्हें इसमें संशोधन के लिए दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए खड़गे ने कहा, ‘यह अच्छी मानसिकता नहीं है, अगर आप संविधान बदलना चाहते हैं तो इससे देश में उथल-पुथल मच जाएगी।

कर्नाटक के कारवार में एक सभा में, हेगड़े ने कहा कि भाजपा को संविधान में संशोधन करने और “कांग्रेस द्वारा इसमें की गई विकृतियों और अनावश्यक परिवर्धन को ठीक करने” के लिए संसद के दोनों सदनों में दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह कहना बहुत दुखद है कि भाजपा ने अभी भी संविधान को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया है। पीएम मोदी का दावा है कि संविधान नहीं बदला जाएगा, लेकिन इसके विपरीत, वह अपनी पार्टी के लोगों से कहते हैं कि उन्हें इसमें संशोधन करने के लिए दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता है। संविधान में संशोधन के बारे में इस तरह का बयान इसे किसी बाहरी तत्व ने नहीं बल्कि बीजेपी सांसदों ने बनाया है। बार-बार संविधान में संशोधन की मांग करने का ऐसा रवैया देश में उथल-पुथल मचा देगा।

ये भी पढ़ें-  एक गलती के चलते जेल जाते-जाते बचे अभिषेक मल्हान, फुकरा इंसान ने खुद बताई सच्चाई

About Post Author