झारखंड: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त दुमका लालचंद दाडेल ने सोमवार को पाकुड़ समाहरणालय में की बैठक

रिपोर्ट – नंदलाल तुरी

पाकुड़/झारखंड – आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त दुमका, लालचंद दाडेल ने सोमवार को पाकुड़ समाहरणालय में इंटर स्टेट बॉर्डर के जिला अधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गयी |

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने पर की गई चर्चा 

आपको बता दें कि बैठक में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने पर चर्चा की गई। आयुक्त ने कहा कि स्टेट बॉर्डर से जुड़े जिलों में बने चेक पोस्ट पर विशेष निगरानी और सतर्कता बरतने का निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइड लाइन के बारे में इंटरेस्टेड बॉर्डर जिला के अधिकारियों को अवगत कराते हुए चेक पोस्ट पर विशेष निगरानी करते हुए आर्म्स, ड्रग्स, लिकर और पैसे का ट्रांजैक्शन पर सख्त रोक लगाने का निर्देश दिया है।

सुरक्षा की दृष्टिकोण से कई विषयों पर हुई चर्चा 

बैठक संपन्न करने के पश्चात प्रमंडलीय आयुक्त ने मीडिया से रूबरू हो कहा कि आज इलेक्शन कमीशन के डायरेक्शन पर इंटरेस्टेड जिला के बॉर्डर सीलिंग पर पाकुड़, साहिबगंज, जामताड़ा, पश्चिम बंगाल के बीरभूम, मालदा, वर्धमान के जिला अधिकारी और पुलिस अधिकारी के साथ बैठक हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने पर चर्चा की गई। बैठक में बॉर्डर वालों जिलों में स्थित चेक पोस्ट पर विशेष रूप से सतर्कता और निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। चेक पोस्ट पर आर्म्स, ड्रग्स, लिकर और पैसे के ट्रांजैक्शन पर विशेष तौर पर निगरानी करने का निर्देश दिए गए हैं। वहीं संथाल परगना के डीआईजी संजीव कुमार सिंह ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से कई विषयों पर चर्चा की गई है। अपराधी जो एक दूसरे जिलों में स्थान बदल कर रहे हैं उनका नाम एक दूसरे जिले को भेज कर उन पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। बैठक में दुमका, पाकुड़, साहिबगंज ,पश्चिम बंगाल की कई जिला के अधिकारी मौजूद थे।

About Post Author