Azam Khan: आयकर विभाग को आजम खान के घर से क्या- क्या मिला? जानें विस्तार से…

KNEWS DESK- यूपी की सियासत का मशहूर नाम आजम खान अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं। बीते कई दिनों से आयकर विभाग उनके अलग- अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। आयकर विभाग को आजम खान के घर से क्या- क्या मिला है चलिए आपको विस्तार से बताते हैं-

आयकर विभाग को मिला ये

समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान के घर पर चली आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आजम खान के घर से आयकर विभाग को 83 लाख 96 हजार रुपये कैश मिले हैं और लगभग दो करोड़ रुपये की कीमत के आभूषण आयकर विभाग ने बरामद किए हैं। आयकर विभाग की जांच में यह भी पता चला है कि आजम खान के मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने सहारनपुर के बसपा नेता और पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की यूनिवर्सिटी को तोहफे में 7 करोड़ 42 लाख के उपकरण दिए हैं जिसका आयकर विभाग विवरण जुटा रहा है।

बड़े पैमाने पर निवेश के सबूत

आयकर विभाग को मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के दो खातों की जानकारी मिली है जिनमें लेनदेन पर टीडीएस न काटे जाने की भी बात सामने आई है। आयकर विभाग को आजम खान के ठिकानों से होटल, कॉलेज और भवनों में बड़े पैमाने पर निवेश के सबूत भी मिले हैं।

कई घंटों चली छापेमारी

आयकर विभाग लखनऊ के अपर निदेशक आयकर जांच ध्रुव पुरारी सिंह और अशोक कुमार उप निदेशक आयकर जांच के नेतृत्व में 13 सितम्बर की सुबह 7 बजे रामपुर में आज़म खान के घर पर आयकर टीम ने छापा मारा था जो तीन दिन तक चला।  इस छापे को आयकर विभाग ने ऑपेरशन D कोड दिया था जिसमें 42 लोग शामिल थे। लगभग 60 घंटे आयकर विभाग के अधिकारी आज़म खान के घर में रहे।

कई जगहों पर की छापेमारी

आयकर विभाग ने आजम खान के घर पर छापा मारा उस समय घर के अंदर आजम खान उनकी पत्नी डॉक्टर तज़ीन फातिमा उनके दोनों बेटे अदीब आजम और अब्दुल्ला आजम सो रहे थे। तीन दिन तक आयकर विभाग के अधिकारी आजम खान उनकी पत्नी डॉक्टर ताज़ीन फातिमा और दोनों बेटों अदीब आज़म और अब्दुल्ला आजम से पूछताछ करते रहे और मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से संबंधित सभी जानकारियां आयकर विभाग के अधिकारियों ने उनसे ली और मिली जानकारी के आधार पर रामपुर में कई अन्य जगहों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की।

About Post Author