बिहार-तमिलनाडू के मंत्रियों को सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा मूर्ख,जानें क्यों?

KNEWS DESK… तमिलनाडू के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर देश की राजनीति में बवाल मचा हुआ है. इसी बीच बिहार के मंत्री चंद्रशेखर ने धर्म ग्रंथों में पोटेशियम साइनाइड होने की बात कह डाली. जिसपर समावादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल ने निशाना साधा है.

दरअसल आपको बता दें कि तमिलनाडू के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के द्वारा एक कार्यक्रम में सनातन धर्म की समानता धर्म डेंगू और मलेरिया से की थी साथ ही कहा था कि सनातन धर्म को खत्म करना होगा. जिसके बाद देश की जारनीति में जुबानी जंग छिड़ गई है. भाजपा समेत तमाम संत समाज के लोगों के द्वारा उदयनिधि स्टालिन का जमकर विरोध किया जा रहा है. इसी दौरान बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड कह डाला जिसके बाद से भाजपा के तमाम नेता हमला बोल रहे हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा रामगोपाल ने इस बयान पर प्रतिक्रिया बयान देते हुए मूर्ख तक कह दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के धर्म ग्रंथों को लेकर दिए गए बयान पर समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि इस तरह का बयान देने वाले मूर्ख होते हैं. उनका इशारा उदयनिधि स्टालिन और स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर भी था, जो इस तरह के बयान लगातार दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें…सनातन धर्म पर नहीं थम रहा विवाद, उदयनिधि स्टालिन और ए राजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, दर्ज हो FIR

स्वामी प्रसाद मौर्या ने हिन्दू धर्म को लेकर दिया था विवादित बयान

बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी लगातार हिंदू धर्म के खिलाफ बयान दे रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने एक कार्यक्रम में यह तक कह दिया था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, बल्कि एक धोखा है. ब्राह्मणवाद की जड़ें बहुत गहरी हैं और सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है. हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है. सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर के इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है. अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्मान होता, दलितों का भी सम्मान होता, पिछड़ों का भी सम्मान होता, लेकिन क्या विडंबना है.

यह भी पढ़ें…बिहार : रामचरितमानस विवादित बयान पर भाजपा सांसद मनोज यादव ने साधा निशाना कहा- ‘रावण श्रीलंका में था, तो मारीच-सुबाहु उत्तर में….’

 राम गोपाल यादव ने धर्म के खिलाफ बयान देने वालों को मूर्ख कह डाला

राम गोपाल यादव के रुख से लगा कि वह स्वामी प्रसाद मौर्य और बिहार के मंत्री चंद्रशेखर के सनातन धर्म पर दिए गए बयानों के बेहद खिलाफ हैं. यही वजह है कि सपा के महासचिव रामगोपाल यादव ने ऐसे बयान देने वालों को मूर्ख तक कह दिया. इसके अलावा, स्वामी प्रसाद मौर्य की बयान पर उन्होंने कहा कि वह तो टिप्पणी करने के लायक भी नहीं हैं.

About Post Author