सनातन धर्म पर नहीं थम रहा विवाद, उदयनिधि स्टालिन और ए राजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, दर्ज हो FIR

KNEWS DESK… सनातन धर्म के खिलाफ उदयनिदि स्टालिन और ए राजा के बयानों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. इस याचिका को चेन्नई के रहने वाले एक अधिवक्ता ने दायर किया है. DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की समानता डेंगू, मलेरिया से की थी. जिसके बाद ए राजा ने सनातन धर्म की समानता HIV से कर दी. इन दोनों नेताओं के बयानों के बाद पूरे देश में जुबानी जंग छिड़ी हुई है.

दरअसल,  चेन्नई के अधिवक्ता ने अपनी याचिका में उदयनिधि और ए राजा पर FIR करने की मांग की है. इसमें कहा गया है कि DMK नेताओं को ऐसे बयान देने से रोका जाए. साथ ही तमिलनाडु में सनातन धर्म के खिलाफ हो रहे कार्यक्रमों को असंवैधानिक करार दिया जाए. याचिका में कहा गया है कि इस बात की जांच हो कि कहीं इस तरह के लोगों को सीमा पार से आ रही फंडिंग तो नहीं मिल रही है. इन नेताओं के LTTE से संबंध की भी जांच हो.  याचिकाकर्ता ने आज यानी 15 सितम्बर को चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ से अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई का अनुरोध किया. चीफ जस्टिस ने कहा कि वह सुनवाई के लिए निर्धारित प्रक्रिया का पालन करें. तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के बयान से देश का सियासी पारा घिरा हुआ है. DMK नेताओं की तरफ से इस तरह की जा रही बयानबाजी ने भाजपा को DMK के साथ-साथ I.N.D.I.A. गठबंधन को भी घेरने का मौका दिया है.

यह भी पढ़ें… उदयनिधि स्टालिन ने सनातन के बाद अब हिन्दी को लेकर अमित शाह पर साधा निशाना, पढ़ें पूरी खबर…

उदयनिधि स्टालिन और ए राजा ने क्या दिए थे बयान? 

जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि ने एक कार्यक्रम में कहा कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता है, बल्कि उन्हें खत्म करना होता है. जैसे डेंगू, मलेरिया या कोरोना का विरोध करना मुमकिन नहीं है, लेकिन इसे मिटाया जाता है. ठीक इसी तरह से हमें सनातन को भी मिटाने की जरूरत है. हाल ही में उन्होंने भाजपा को ‘जहरीला सांप’ तक बता दिया था. दूसरी ओर, DMK सांसद ए राजा तो उदयनिधि से भी दो कदम आगे निकले. उन्होंने कहा कि सनातन पर उदयनिधि नरम रुख वाले हैं. ए राजा का कहना था कि सनातन धर्म सामाजिक कलंक वाली बीमारियां हैं. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की तुलना HIV और कुष्ठ रोग जैसे सामाजिक कलंक वाली बीमारियों से होनी चाहिए. इस बयान की वजह से उन पर पहले से ही FIR हो चुकी है.

यह भी पढ़ें… उदयनिधि के बयान पर आयोध्या के संत ने किया बड़ा ऐलान,कहा-‘सिर कलम करने वाले को देंगे 10 करोड़’

About Post Author