पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की ऐतिहासिक मुलाकात आज, टिकीं दुनिय़ाँ की निगाहें!

आज मिलेंगे दुनियाँ के दो बड़े लोकतांत्रिक सदर

प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका के अपने दौरे पर पहुँच चुके हैं। अपने बहुउद्देशीय दौरे पर अमेरिका पहुँचे पीएम मोदी आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वैसे तो वर्चुअल माध्यम से कई बार अमेरिकन राष्ट्रपति से बात कर चुके हैं, लेकिन राष्ट्रपति बाइडेन से उनकी आमने सामने मुलाकात पहली बार ही होगी। प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिका में क्षेत्रीय अस्थिरता व आतंकवाद सहित कई अन्य मुद्दों पर उनसे बात करने वाले हैं।

ये हो सकते हैं बातचीत के अहम मुद्दे

अपने अमेरिका दौरे पर पहुँचे पीएम मोदी आज अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाईडेन के साथ ऐतिहासिक मुलाकात के दौरान दक्षिण ऐशिया में चल रही राजनैतिक उठापटक पर चर्चा करेंगे। इस दौरान वो अफगानिस्तान के मौजूदा हालात, पड़ोसी पाकिस्तान की आतंकी सरपरस्ती व दुनियाँ भर में लगातार बढ़ते आतंकी नेटवर्क को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक दोनो नेता आज की मुलाकात में कैसे एक दूसरे देश का सहयोग करने सहित पूरी दुनियाँ में फैली कोरोना महामारी के वैश्विक संकट के बीच अर्थव्यवस्था में आई मंदी से कैसे निपटा जाये, इस पर भी चर्चा करने वाले हैं।

बढ़ सकता है भारत में निवेश

अमेरिका दौरे पर पहुँचे पीएम मोदी ने कल अमेरिकन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व अन्य कई बड़ी कम्पनियों के सीईओ से मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान कम्पनियों के सीईओ ने कोरोना से निपटने के तरीके को लेकर भारत की तारीफ की। व्यवसायिक वार्तालाप के दौरान कम्पनियों के सीईओ ने पीएम मोदी को भारत में निवेश का भरोसा जताया है।

About Post Author