पीएम मोदी ने की अमेरिकी उपराष्ट्रपति से मुलाकात, दिया भारत पधारने का न्योता

कमला हैरिस से मिले पीएम मोदी

अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करने अमेरिका दौरे पर पहुँचे पीएम मोदी ने कल अमेरिकन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी की कमला हैरिस के साथ दिपक्षीय संबधों, विश्व में पनपते आतंकवाद सहित भारत पाक सम्बंधो पर भी चर्चा हुई। कमला हैरिस के साथ हुई बातचीत में दोनो नेताओं ने सूचना प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष सहयोग, स्वास्थय सेवाओं को लेकर भी वार्तालाप कियाक्ख्क.  सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक क्षेत्रीय आतंकवाद पर भारत की चिंता को देखते हुये अमेरिकन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पाकिस्तान की धरती पर पलते आतंकवाद को लेकर, पाक को सख्त संदेश भी दिया है।

पीएम मोदी ने की कमला हैरिस की तारीफ

अमेरिकन उपसद्र के साथ हुई बातचीत में पीएम मोदी ने कमला हैरिस की तारीफ करते हुये कहा कि आपने अपने संघर्षों से जिस तरह ये मुकाम हासिल किया है, उस पर पूरी दुनियाँ को गर्व है। पीएम मोदी  ने आगे कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिस तरह से आपके नेतृत्व में अमेरिका ने भारत की मदद की वो वाकई काबिल तारीफ है, महामारी के दौरान संघर्ष के उस वक्त में आपकी समर्पण की जितनी प्रशंसा की जाये कम है।

हैरिस ने की कोरोना से निपटने को लेकर भारत की प्रशंसा

कोरोना की दूसरी लहर की विभिषिका के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोरोना से निपटने के तरीके को लेकर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत की तारीफ की है। कमला ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज भारत में प्रतिदिन एक करोड़ से अधिक कोरोना टीके लोगों को लगाये जा रहे हैं। उन्होने कहा कि जिस तरह से कार्य हो रहा है, मुझे उम्मीद है कि भारत जल्द ही दुनियाँ को कोविड वैक्सीन का निर्यात शुरू करेगा, साथ ही अपनी तारीफ के लिये उन्हें सहृदय धन्यवाद भी दिया।

About Post Author