फार्चून के नाम से फर्जी रिफाइन्ड बनाने वालों पर एसटीएफ का छापा, एक गिरफ्तार

एसटीएफ ने अचानक मारा छापा

अलीगढ़: जनपद में लगातार घट रही फार्चून रिफाइन्ड आयल की डिमांड के बाद कम्पनी द्वारा की गई शिकायत के बाद आज जनपद में एसटीएफ के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आयल बेचने वाली चार फर्मों पर छापा मारा। एसटीएफ द्वारा की इस छापेमारी में टीम ने भारी मात्रा में फार्चून के लेबल लगे डिब्बे व कई लाख का अन्य मिलावटी सामान बरामद किया है, इस दौरान पुलिस ने मिलावट करने वाले एक सख्स को गिरफ्तार भी किया है।

अडानी विल्मार कंपनी ने की थी शिकायत

फार्चून के नाम से रिफाइंड आयल बनाने वाली कम्पनी अडानी विल्मार ने इस फर्जीवाड़े की शिकायत सीएम पोर्टल पर की थी। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक घटती डिमांड के बीच कम्पनी ने ये शिकायत आतंरिक सर्वे कराने के बाद की थी, जिसके बाद इस मामले में ऐटीएस ने कंपनी के लीगल एडवाईजर गौरव तिवारी के साथ आज छापेमारी की जिसमें आज देहलीगेट घुडियाबाग इलाके के योगेश गुप्ता की जगन्नाथ ट्रेडर्स पर छापेमारी करते हुये उसके यहाँ से 185 टिन, 480 फार्चून स्टीकर, 1340 प्लास्टिक ढक्कन सहित लाखों का सामान बरामद करते हुये योगेश को गिरफ्तार कर लिया।

इन जगहों पर भी हुई छापेमारी

लगातार छापेमारी करने निकली एटीएस ने बन्नादेवी थाना क्षेत्र जामाजी वाली पेंच इलाके में मुकुल की गौरव ट्रेड्रर्स से 37 टीन, इसी के बगल में प्रवीण वाष्णेय की भगवती इंटरप्राइजेज से 10 टीन जबकि अमित गोयल की तिरूपति बालाजी  ट्रेडिंग कम्पनी से 14 टीन बरामद किये। इन सभी टीन को कब्जे में लेकर इनके सैंपल ले लिये गये हैं, व आरोपियों के खिलाफ मुकद्मा पंजीकृत करा दिया गया है।

About Post Author