सिर्फ भाषणों से गौ सेवा नहीं हो सकती, जमीन पर दिखे काम: सीएम योगी

महंत दिग्विजय नाथ के पुण्यतिथि कार्यक्रम में बोले सीएम

अपने गुरू अवैद्यनाथ व महंत दिग्विजय नाथ के पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने आज गोरखपुर पहुँचे सीएम योगी ने उन्हें महान संत बताते हुये कहा कि उन्होने समाज को साथ लेकर नाथ संप्रदाय को आगे बढ़ाया है। उनकी सेवा प्रासंगिक है। इस दौरान उन्होने कहा कि आज भारत दुनियां के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। उन्होने कहा कि  आज गुरूओं के आशिर्वाद से ही हम सब सदियों से दबी कुचली परंपराओं को आगे बढ़ाने के लिये कार्य कर पा रहे हैं । उन्होने कहा की धार्मिक पीठों से मेरा आग्रह है कि आप संस्कृति विद्यालय खोलिये हम उसमें सहयोग करेंगे। उन्होने कहा कि   सास्कृतिक  क्षेत्र में योग्य व्यक्तिओं को आगे आने की जरूरत है क्योंकि अयोग्य व्यक्ति संस्था को डूबो देगा

छोड़नी होगी दूध पीकर गौ माँ को  छोड़ने की परंपरा

गोरखपुर में आयोजित अपने गुरूओं के श्रद्धाजलि कार्यक्रम में पहुँचे सीएम ने गाय पालकर उन्हें सड़को पर छोड़ देने वालों को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि ये कैसे हो सकता है कि आप गौ माँ का दूध तो पियेंगे लेकिन जब पालने की बात आयेगी तो आप उन्हे सड़को पर छोड़ देगें। उन्होने कहा कि हमें इस परंपरा को छोड़ना होगा। इसके साथ उन्होने कहा जो भी  व्यक्ति गाय पालेगा हम उसे 900 रूपये प्रतिमाह देंगे।

सिर्फ भाषणों से नहीं जमीन पर करनी होगी गौ सेवा

गुरू दिग्विजयनाथ के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में बोलते हुये सीएम योगी ने कहा कि गौ सेवा  के इस कार्य में सबको आगे आना होगा। इस कार्य में हमारे मठों से लेकर पीठ तक सबको भाषणों से नहीं बल्कि जमीन पर भी कार्य करना होगा। उन्होने कहा कि आज जब गायें सुपुर्द करने की बात आती है तो कोई आगे नहीं आता, इसके लिये हमें सोचना होगा तभी देश को आगे ले जा पायेंगे।

About Post Author