पश्चिम बंगाल : धूपगुड़ी सीट से TMC प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार पर जीत की हासिल,सीएम ममता ने मतदाताओं को कहा धन्यवाद

KNEWS DESK… छह प्रदेशों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. जिसके लिए 5 सितम्बर को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न हुआ था. जिन 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं उनमें उत्तराखंड की बागेश्वर, उत्तर प्रदेश की घोसी, केरल की पुथुपल्ली, पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी, झारखंड की डुमरी एवं त्रिपुरा की बॉक्सनगर तथा धनपुर सीट शामिल हैं. जीसमें पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी विधानसभा सीट से TMC प्रत्याशी ने जीत हासिल की है.

दरअसल आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी TMC के उम्मीदवार जीत हासिल की है. TMC के उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय ने भाजपा की तापसी रॉय को हरा दिया है. वहीं कांग्रेस समर्थित मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार ईश्वर चंद्र रॉय तीसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें… त्रिपुरा में भाजपा ने की शानदार विजयी हासिल, धनपुर-बाॅक्सनगर सीट पर कब्जा

सीएम ममता ने मतदाताओं का जताया आभार

जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस जीत के लिए धुपगुड़ी के लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने ट्वीटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि “हम पर विश्वास जताने और विधानसभा क्षेत्र के महत्वपूर्ण उपचुनाव में हमारे पक्ष में निर्णायक मतदान करने के लिए मैं धुपगुड़ी के लोगों को धन्यवाद देती हूं. उत्तर बंगाल के लोग हमारे साथ हैं और विकास, समावेशिता और सशक्तिकरण के लिए खड़े हैं.” हमारी रणनीति पर भरोसा करें. बंगाल ने अपना जनादेश दिखाया है, और जल्द ही भारत भी अपनी प्राथमिकता दिखाएगा। जय बांग्ला, जय भारत.”

यह भी पढ़ें… उत्तराखंड : बागेश्वर की सीट पर भाजपा ने हासिल की जीत, कांग्रेस प्रत्याशी को 2810 मतों से दी शिकस्त

बता दें कि 5 सितम्बर को हुए उपचुनाव के मतदान में 78 फीसदी लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया था. इसी वर्ष के की शुरूआत में भाजपा विधायक विष्णु पदा रे के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी.

यह भी पढ़ें… केरल में UDF के उम्मीदवार ने जीत की हासिल, चांडी ओमन ने CPI प्रत्याशी को 36,667 मतों से दी पटखनी

About Post Author