नीरज चोपड़ा ने फिर किया शानदार प्रर्दशन, वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में भी एंट्री

KNEWS DESK- टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने स्वीडन के बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया। नीरज ने मेन्स जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। नीरज ने अपनी पहली ही कोशिश में 88.77 मीटर दूर भाला फेंककर फाइनल में जगह बनाई. फाइनल मुकाबला 27 अगस्त को खेला जाएगा।

नीरज चोपड़ा का ये बेस्ट प्रदर्शन

मौजूदा सीजन में नीरज चोपड़ा का ये बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले उनका वर्तमान सीजन में बेस्ट प्रदर्शन 88.67 रहा था। नीरज चोपड़ा ने इसके साथ ही पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भी क्वालिफाई कर लिया। पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक खेला जाएगा। आपको बता दें कि इस चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा समेत दुनियाभर के 37 जैवलिन थ्रोअर्स ने भाग लिया है।

वर्ल्ड चैम्पियन एंडरसन पीटर्स और जूलियन पीटर्स भी शामिल

नीरज चोपड़ा को ग्रुप-ए में रखा गया था, जिसमें मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन एंडरसन पीटर्स और जूलियन पीटर्स भी शामिल हैं. ग्रुप-बी में पाकिस्तान के अरशद नदीम और जैकब वाडलेच जैसे स्टार प्लेयर्स को रखा गया है. जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑटोमेटिक क्वालिफाइंग मार्क 83 मीटर है, जो नीरज चोपड़ा के लिए काफी आसान रहा. खास बात यह है कि ग्रुप-ए से नीरज के अलावा किसी ने भी ऑटोमेटिक क्वालिफाई नहीं किया।

About Post Author