WFI : अयोध्या के संतो ने उठाई पाक्सो एक्ट में संशोधन की मांग

KNEWS DESK… अयोध्या के महंतों ने वैदेही भवन में पॉक्सो एक्ट में संशोधन करने की मांग उठाई है। पत्रकारों से वार्ता में बताया कि पांच जून को रामकथा पार्क में होने जा रही जनचेतना रैली के मंच से धमाचार्य पॉक्सो एक्ट में संशोधन की मांग को बुलंद करेंगे। इस कार्यक्रम में पहलवानों के आरोपों से घिरे सांसद बृजभूषण शरण सिंह समेत देश भर से बड़ी संख्या में धर्माचार्य, विधिवेत्ता जुटेंगे।

दरअसल आपको बता दें कि WFI अध्यक्ष सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ भारतीय कुश्ती संघ के पहलवान पिछले एक महिने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जहां आज पहलवानों हरिद्वार में मेडल प्रवाहित करने की बात कही है तोवहीं दूसरी तरफ रामनगरी आयोध्या के महंतों ने वैदेही भवन में पाॅक्सो एक्ट में संशोधन करने की मांग करते हुए कहा कि 5 जून को रामकथा पार्क में जनचेतला रैली निकालकर आवाज को बुलंद करेंगे।

मीडिया से महंत कमलनयन दास ने बात करते कहा हुए कि कुछ कानून का गलत इस्तेमाल हो रहा है। पांच जून को संत समाज एकत्रित होकर कुछ कानून में संशोधन करने की मांग उठाएंगे। उन्होंने सांसद बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि उन पर जो आरोप लगे हैं, इसमें कुचक्र दिख रहा है।

लक्ष्मण किला के महंत मैथिली रमण शरण ने कहा कि 5 जून को हजारों संतों-महंतों व कई पूर्व न्यायाधीश, अधिवक्ताओं को आमंत्रित किया गया है। हस्ताक्षर युक्त प्रस्ताव राष्ट्रपति को भेजकर पॉक्सो एक्ट में संशोधन की मांग की जाएगी। महंत मिथिलेशनंदिनी शरण ने कहा कि हम सब पॉस्को एक्ट में विरोध में नहीं है, लेकिन इसके दुरुपयोग को लेकर चिंतित हैं। महंत रामभूषण दास कृपालु ने कहा कि पॉक्सो एक्ट समाज में कैंसर का रूप ले चुका है।

अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता महंत गौरीशंकर दास ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह पर जो आरोप लगे हैं वह गलत हैं। पॉक्सो एक्ट में संशोधन समाजहित में होगा। मौके पर मौजूद महंत रामजी शरण, महंत बलराम दास, महंत जनार्दन दास, महंत शशिकांत दास, महंत मनीष दास, महंत गिरीश दास, महंत जयरामदास, महंत डॉ.सत्येंद्र दास वेदांती, महंत छविरामदास, महंत राघव दास सहित अन्य ने एक्ट में संशोधन की मांग का समर्थन किया।

 

About Post Author