शहादत पर सवाल,कांग्रेस का बवाल

देहरादून, उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के गांधी परिवार पर दिये विवादित बयान के बाद से राज्य की सियासत गरमा गई है। दअरसल मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या को शहादत नहीं बल्कि ‘दुर्घटना’ करार दिया. मंत्री गणेश जोशी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि दुर्घटना और शहादत में अंतर होता है. किसी के साथ कोई हादसा हो जाए तो वो दुर्घटना होती है. उन्होंने कहा कि दोनों ही हमारे प्रधानमंत्री थे और बड़े नेता थे, लेकिन उनके साथ दुर्घटना हुई. गणेश जोशी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने प्रदेशभर में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने गणेश जोशी से सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की है जबकि बीजेपी गणेश जोशी के बयान से पल्ला झाड़ती हुई नजर आ रही है इसलिए आज हम कह रहे हैं शहादत पर सवाल, कांग्रेस का बवाल आज इसी मुद्दे पर करेंगे चर्चा पहले रिपोर्ट देखिए

उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गांधी परिवार पर दिये विवादित बयान के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है। दअरसल मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या को शहादत नहीं बल्कि ‘दुर्घटना’ करार दिया. मंत्री गणेश जोशी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि दुर्घटना और शहादत में अंतर होता है. किसी के साथ कोई हादसा हो जाए तो वो दुर्घटना होती है. उन्होंने कहा कि दोनों ही हमारे प्रधानमंत्री थे और बड़े नेता थे, लेकिन उनके साथ दुर्घटना हुई.

अब मंत्री गणेश जोशी ने तो गांधी परिवार पर ये विवादित बयान दे दिया…लेकिन गणेश जोशी शायद नहीं जानते थे कि उनके इस बयान के बाद कांग्रेसियों में कितना उबाल देखने को मिलेगा खैर मीडिया में गणेश जोशी का बयान चला तो कांग्रेसी आग बबूला हो उठे कांग्रेस ने पूरे प्रदेशभर में गणेश जोशी का पुतला दहन किया. कांग्रेस ने गणेश जोशी से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है वहीं बीजेपी गणेश जोशी के बयान से पल्ला झाड़ती हुई नजर आ रही है।

About Post Author