सीएम अंतोदय निशुल्क गैस योजना का शुभारंभ

पौड़ी, सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को अपने पौड़ी दौरे पर थे और अपने इस दौरे में उन्होंने सीएम अंतोदय निशुल्क गैस रिफिल योजना की शुरुआत की।राज्य सरकार के द्वारा चलाए जाने वाली इस योजना के तहत प्रदेश भर के करीब पौने दो लाख परिवारों को पूरे साल में तीन गैस सिलेंडर की रिफिल मुफ्त मिलेगी जिससे  गरीब महिलाओं को काफी हद तक फायदा मिलेगा। इस मौके पर सीएम ने कहा कि हमने जो भी वादे किये थे उन्हें पूरा कर रहे हैं। सीएम ने जिले की  40.63 करोड़ रुपये की योजनाओं  का लोकार्पण किया और 53. 65 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। पौड़ी के कंडोलिया मैदान में योजनाओं की शुरुआत करते हुए और महिलाओं को बधाई देते हुए सीएम धामी ने कहा कि हमारी सरकार ने यह योजना उत्तराखंड की महिलाओं को केन्द्र में रखकर बनाई है।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में हर दल अपने घोषणा पत्र के साथ आता है लेकिन हम अपने संकल्प पत्र के साथ आए थे और अब हम संकल्प से सिद्धि तक का संदेश दे रहे हैं।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम

इस मौके पर सीएम ने कहा कि हमारी सरकार महिलाओं के लिए  एक नहीं अनेक योजनाएं चला रही है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के पीछे भी महिलाओं की समस्याओं को दूर करने का उद्देश्य था। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर अहम कदम उठाए हैं और इसी के साथ सरकार के द्वारा संचालित हर योजना में भी मातृ शक्ति को प्राथमिकता देने का काम हमारी सरकार कर रही है क्योकि उन्हे कई तरह के कष्ट सहने पड़ते हैं।
वहीं इस मौके पर अनेक योजनाओं के साथ लखपती दीदी योजना भी शुरू की गई।

About Post Author