योगी सरकार ने किया देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 8 जिलों में डीएम समेत 19 आईएएस अधिकारियों के किए गए तबादले

उत्तर प्रदेश – यूपी सरकार ने सोमवार देर रात बड़ा प्रशासनिक बदलाव किया है। 8 जिलों में डीएम समेत 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इन तबादलों को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और आईएएस अधिकारियों के तबादले किए जाएंगे। वहीं, अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है। गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है। कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है।

विशाख जी को दोबारा मिली कानपुर की कमान, पहले कार्यकाल में मरीज बनकर पहुंच गए थे उर्सला अस्पताल - IAS DM Visakh ji ayyar got the command of Kanpur District Magistrate again

 

कानपुर समेत आठ जिलों के डीएम बदले

बता दें कि प्रदेश सरकार ने देर रात कई जिलों के डीएम को बदल दिया। बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है। गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है। कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है। फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है। वहीं, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है। गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। जौनपुर डीएम अनुज झा को एसीईओ, राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है और  श्रम विभाग में तैनात निशा अनंत डीएम अमेठी बनाई गई हैं।

About Post Author