Kanpur News: पुलिस हिरासत में युवा व्यवसायी की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा SOG टीम समेत नौ पुलिसकर्मी सस्पेंड

कानपुर पुलिस ने एक युवा व्यवसायी को पूछताछ के लिए सोमवार को उठाया था। जिसके बाद देर रात करीब 2.30 बजे परिजनों को युवक की मौत की खबर मिली। जिसके बाद नाराज परिजनों ने हंगामा कर दिया। एसके बाद पुलिस से उनकी झड़प हुई। मामला बिगड़ते देख एसपी ने SOG टीम समेत 9 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया। बता दें कि मृतक युवक का नाम बलवंत है। पूरा मामला शिवली कोतवाली के लालपुर सरैया गांव का है।

बता दें कि सरैया गांव में 6 दिसंबर को चंद्रभान सिंह नाम के कारोबारी से लूट हुई थी। चंद्रभान सिंह दुकान बंद कर घर लौट रहे थे तभी पीछे से आए दो बाइक सवार बदमाशों ने ढाई लाख रुपए और 40 हजार के आभूषण लूट लिए थे। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए सोमवार को चंद्रभान के रिश्ते में लगने वाले भतीजे बलवंत समेत 5 लोगों को पूछताछ के लिए उठाया था। जानकारी के मुताबिक हिरासत में लेने के कुछ ही घंटे बाद बलवंत की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। जिसके बाद पुलिस उसे जिला अस्पताल लेकर आई। डॉक्टरों ने उसको हैलट के लिए रेफर किया। घटना की जानकारी होने पर परिजन अस्पताल पहुंच गए। मृतक बलवंत के बड़े भाई सचिन ने पुलिस पर बलवंत को पीट-पीटकर मारने का आरोप लगाया है। परिजनों ने पुलिस की पिटाई से युवक की मौत का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, तो झड़प हो गई। मामले में एसपी ने एसओजी टीम, मैथा चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी समेत 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

डॉक्टर ने बताया युवक के सीने में था दर्द

जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा एक युवक को लाया गया था। उसके सीने में बहुत दर्द था। उसकी स्थिति ठीक नहीं थी, जिसके चलते उसे हैलट रेफर किया गया था, लेकिन हैलट जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई। जब पुलिस युवक को लेकर आई थी उस वक्त उसके साथ घर का कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था।एसपी ने गठित की जांच कमेटी एसपी सुनीति ने बताया कि 6 दिसंबर को हुई लूट की घटना के खुलासे को लेकर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही थी। परिजनों के आरोप लगाने के बाद मामले के खुलासे के लिए लगी एसओजी टीम, मैथा चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई है।

ये भी पढ़ें-Irfan Solanki : सपा विधायक इरफान सोलंकी जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई