Irfan Solanki : सपा विधायक इरफान सोलंकी जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

कानपुर-इरफान सोलंकी की जमानत याचिका पर आज यानी मंगलवार को सुनवाई होनी है। सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बता दें कि सपा विधायक के प्रमाण पत्र पर बांग्लादेशी जासूस ने अपना और अपने परिवार का फर्जी आधार कार्ड बनवाकर खुद को भारतीय नागरिक दिखाया। इरफान छुपकर शहर में रह रहा था।बता दें कि कानपुर पुलिस ने 5 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। कानपुर के एडीसीपी के नेतृत्व में कानपुर पुलिस ने इस परिवार के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

कानपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए बांग्लादेशी नागरिकों के पास से कानपुर पुलिस ने विदेशी करंसी के अलावा इंडियन करंसी में 14.56 लाख रुपये बरामद किए हैं। बते दें कि पुलिस ने 11 दिसंबर को रिजवान मोहम्मद उसकी पत्नी हिना, बेटी रुखसार, ससुर खालिद और नाबालिग 17 वर्षीय बेटे को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक कानपुर पुलिस ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी कि कुछ विदेशी नागरिक पहचान छिपाकर कानपुर में रह रहे हैं।

पुलिस जांच में ये बात सामने आई कि सपा विधायक ने जो प्रमाण पत्र बांग्लादेशी नागरिक रिजवान मोहम्मद को भारतीय होने का दिया था, उसका प्रयोग उसने आधार कार्ड को अपडेट करने में किया। पुलिस को 21 नवंबर 2021 को अपडेट हुए आधार कार्ड का आनलाइन स्क्रीन शाट मिल गया है। इसी दिन विधायक के प्रमाणपत्र के आधार पर रिजवान की पत्नी हिना का भी आधार कार्ड अपडेट किया गया।

इसमें दोनों ने अपना पता इंपीरियल रेजीडेंस दर्ज कराया है। पार्षद मन्नू रहमान द्वारा इनका निवास प्रमाणपत्र जारी किया गया। अब पुलिस इस जांच में जुट गई है कि कहीं सपा विधायक इरफान सोलंकी, मन्नू रहमान या दूसरे जनप्रतिनिधि ने इसी तरह से किसी अन्य व्यक्ति को भी तो प्रमाण पत्र नहीं दिए।  बता दें कि इरफान सोलंकी की जमानत याचिका पर आज सुनवाई  होनी है। विवादित जमीन के मालिकाना कब्जे को लेकर  लगातार सवाल उठ रहे थे। जिसको लेकर इरफान सोलंकी की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

ये भी पढ़ें-अमेरिका ने बनाई नई रणनीति, अब सस्ते में मिल सकता रूसी कच्चा तेल