दो वर्षीय मासूम का गला दबाकर फंदे पर लटकी मां, मौत

महोबा: जिले की चरखारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सबुआ में एक महिला ने अपने ही 2 वर्षीय बच्चे की गला घोंट कर हत्या कर दी. यही नहीं बेटे की नृशंश हत्या के बाद कलयुगी मां ने खुद अपनी ही साड़ी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं मृतिका के पिता ने ससुराली जनों पर हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है.

ससुरालियों पर हत्या का आरोप

महोबा जिले में चरखारी कोतवाली क्षेत्र के सबुआ गांव में बुधवार की दोपहर महिला ने अपने दो वर्षीय मासूम के साथ साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। सबुआ गांव निवासी रविंद्र यादव अपनी चार पहिया गाड़ी चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता था। उसने बताया कि बुधवार को वह गाड़ी लेकर बुकिंग पर गया था।

उसके माता-पिता किसी कार्य से पड़ोस में गए थे। दोपहर 12 बजे पत्नी सपना (25) ने सूना कमरा पाकर अपने दो वर्षीय पुत्र बाबू के गले में साड़ी का फंदा बनाकर गले में कस दिया। इसके बाद कच्चे मकान के लट्ठे में उसी साड़ी से खुद भी फांसी लगा ली।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

सूचना पर सीओ तेज बहादुर व तहसीलदार विपिन कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। कोतवाली प्रभारी उमापति मिश्रा का कहना है कि पुलिस और ग्रामीणों की मौजूदगी में महिला और उसके पुत्र को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के सही कारण स्पष्ट हो पाएंगे।

About Post Author