कॉलेज में जूनियर की रैगिंग, कई पर मुकदमा दर्ज

सरकार की सख्त नियम के बाद भी कॉलेज में जूनियर की रैगिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. उत्तर प्रदेश में लखनऊ के सरस्वती डेंटल कॉलेज का है जहां के जूनियर छात्र ने रैगिंग के नाम पर पिटाई कर हुई लूट की एफआईआर दर्ज करवाई है. इस मामले में एक दर्जन सीनियर छात्रों को आरोपी बनाया गया है.

एडमिशन लेते ही रैगिंग शुरू

डेंटल कॉलेज में एडमिशन लेकर बीडीएस की पढ़ाई करने पहुंचे छात्र करण के साथ एडमिशन लेते ही रैगिंग शुरू हो गई. कॉलेज प्रशासन से करण ने रैगिंग की शिकायत की. प्रशासन से शिकायत करने के अगले ही दिन लेकिन उसके साथ मारपीट फिर की गई.

मारपीट के साथ अभद्र गानों पर डांस भी करवाया.

करण का कहना है कि 19 तारीख को सुबह करीब 10:30 बजे सीनियर स्टूडेंट गौरव मिश्रा, विवेक चौहान, श्रेयस और आधा दर्जन अन्य सीनियर छात्रों ने गाली गलौच करने के साथ-साथ मारपीट की. अभद्र गानों पर डांस भी करवाया. इतना ही नहीं, छात्र का आरोप है कि सीनियर छात्रों ने उससे पैसा भी लिया और सोने की चेन छीन कर ले गए. इस बात की शिकायत छात्र ने अपने पिता से की. कॉलेज प्रशासन से पिता ने बात की तो उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की गई.

पीड़ित करन की तहरीर पर कई पर मुकदमा दर्ज

पीड़ित करन की तहरीर पर कई पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस है. मारपीट लूट के साथ-साथ रैगिंग अधिनियम में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इंस्पेक्टर बीबीडी का कहना है कि आरोपी छात्रों की धरपकड़ की जा रही है. कॉलेज प्रशासन से भी इस मामले में बयान लिया जाएगा.

About Post Author