लोकसभा चुनाव : बीजेडी ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, देखिए किन उम्मीदवारों को मिला टिकट

KNEWSDESK-  लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है,  7 चरणों में चुनाव होने हैं। सारी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। इसी कड़ी में ओडिशा में  बीजेडी ने बुधवार को लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी । लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट आई है। इसमें नौ उम्मीदवारों के नाम हैं। हाइप्रोफाइल सीट की बात करें तो संभलपुर की सीट से प्रणब प्रकाश को उम्मीदवार बनाया गया है। इनका बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र प्रधान से मुकाबला होगा।  भुवनेश्वर की सीट से मनमथ रौतरे को टिकट दिया गया है।

लोकसभा चुनाव में बीजेडी ने नौ उम्मीदवारों को टिकट दिया है। संभलपुर की सीट से प्रणब प्रकाश को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं सुंदरगढ़ की सीट से दिलीप तिर्के को टिकट दिया गया है। केंद्रपाड़ा की सीट से अंशुमन मोहांती पर भरोसा जताया गया है। नबरंगपुर की सीट से प्रदीप माझी को खड़ा किया गया है इसके अलावा भुवनेश्वर की सीट से मनमथ रौतरे को उम्मीदवार बनाया है। कोरापुत की सीट से कौसल्या हिकाका को टिकट दिया है। अस्का सीट से रंजीता साहू के नाम का ऐलान हुआ है। कालाहांडी की सीट से लंबोदर निअल पर भरोसा जताया गया है। मयूरभंज की सीट से सुदम मर्न्दी को उतारा गया है।

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार 

बिंझरपुर से  प्रमिला मल्लिक ,धर्मशाला से  प्रणब बलबंत रे ,जाजपुर से  सुजाता साहू ,सुकिंदा से  प्रीतिरंजन घराई ,ढेंकानाल से  सुधीर कुसामल ,कामाख्यानगर से  प्रफुल्ल मल्लिक ,परजंग से  नृसिंह साहू, पाललहड़ा से  मुकेश पालॉ, छेंडीपदा से  सुशांत कु बेहरा ,सोनपुर से निरंजन पुजारी ,लोइसिंघा से निहार बेहरा ,पाटनागढ़ से सरोज मेहर ,बलांगीर से कलिकेश सिंह देव ,टिटलागढ़ से  टुकुनी साहू ,नुआपड़ा से  राजेंद्र ढोलकिया ,उमरकोट से नबीना नायक ,झरिगाम से रमेश माझी ,नबरंगपुर से कौशल्या प्रधानी ,ब्रह्मगिरि से उमा सामंतराय ,सत्यबादी से संजय दास बर्मा ,पिपली से रुद्र महारथी ,जटनी से विभूति बलबन्तराय, रणपुर से सत्य प्रधान ,दसपल्ला से रमेश बेहरा ,नयागढ़ से अरुण कुसाहू, भंजनगर से बिक्रम अरुखा ,पोलसरा से श्रीकांत साहू ,कविसूर्यनगर से लतिका प्रधान ,छत्रपुर से सुभाष बेहरा ,सोरोडा से संघमित्रा स्वैन ,हिंजिली से नवीन पटनायक ,गोपालपुर से बिक्रम पंडा ,दिगपहांडी से बिप्लब पात्र ,चिकिटी से चिन्मयानंद श्रीरूप देब , कोटपाड़ से चन्द्रशेखर माझी उम्मीदवार बनाया गया है।

 

About Post Author