लोकसभा चुनाव 2024: बसपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, मेरठ से लेकर बागपत तक उम्मीदवारों को उतारा

KNEWSDESK-  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसको देखते हुए लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं। हाइप्रोफाल सीट की बात करें तो  मेरठ सीट से देववृत्त त्यागी, बागपत सीट से प्रवीण बंसल, कैराना सीट से श्रीपाल सिंह  को टिकट दिया गया है।

इस लिस्ट में अमरोहा सीट से मुजाहिद हुसैन, मेरठ सीट  से देववृत्त त्यागी, बागपत सीट से प्रवीण बंसल, गौतबुद्धनगर सीट  से राजेंद्र सिंह सोलंकी,   सहारनपुर सीट से माजिद अली, कैराना सीट  से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर सीट  से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर सीट  से विजेन्द्र सिंह, नगीना सीट  से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से  मो. इरफान सैफी, रामपुर सीट  से जीशान खां, संभल सीट से शौलत अली, इसके अलावा बुलंदशहर सीट  से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला सीट  से आबिद अली, पीलीभीत सीट  से अनीस अहमद उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर सीट  से डॉक्टर दोदराम वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

आपको बता दें कि सारे दल एक तरफ कहीं ना कहीं गठबंधन से जुड़े हुए हैं। बीएसपी गठबंधन का हिस्सा नहीं है। उत्तरप्रदेश में बीएसपी का  बड़ा जनाधार है। देश भर में भी बीएसपी को वोट मिलते हैं। ऐसे में बीएसपी हल्के में नहीं लिया जा सकता है। इसके अलावा सूत्रों से ये पता चल रहा है कि अपना दल कमेरावादी  के साथ गठबंधन की अटकलें लग रही हैं। लेकिन इस पर अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है।

 

About Post Author