जुही चावला का सामने आया बयान, कहा 5G के खिलाफ मैं कभी नहीं थी…..

5G को लेकर जुही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट से जो अपील की थी. उससे वह खुद ही घिरती नजर आई थी. जहां पहले तो दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला की याचिका खारिज कि, फिर उन पर 20 लाख का जुर्माना भी लगाया था. इस पर उन्होने कोई भी प्रक्रिया नही की थी. लेकिन अब अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वे एक बार फिर अपनी बात कुछ उदाहरणों के साथ समझा रही हैं कि आखिर उनकी चिंता हकीकत में क्या थी.

दरअसल इस वीडियो में जूही कह रही हैं- हम 5G के खिलाफ नही है बल्कि इसका स्वागत करते हैं. बस हम ये पूंछना चाहते हैं कि जो अथॉरिटी इसके हैं वह यह सर्टिफाइ कर दे कि यह सेफ है. हम सिर्फ ये कह रहे हैं कि हमारा ये जो डर है ये निकल जाए, हम सब लोग आराम से जाकर सो जाएं.

बता दें कि, जूही चावला ने 5G टेक्नोलॉजी लागू किए जाने से पहले इंसानों और पशु-पक्षियों पर इसके असर की जांच करने की अपील दिल्ली हाईकोर्ट से की थी. जूही ने अदालत से मांग की थी कि 5G टेक्नोलॉजी के इम्प्लीमेंटेशन से पहले इसे जुड़ी तमाम स्टडीज को गौर से पढ़ा जाए.खासतौर पर रेडिएशन के प्रभाव की जांच हो. साथ ही साथ यह भी साफ किया जाए कि इस टेक्नोलॉजी से देश की मौजूदा और आने वाली पीढ़ी को किसी तरह का नुकसान तो नहीं है.

About Post Author