शामली : 4 अंतरजनपदीय मादक तस्कर हुए गिरफ्तार, भारी मात्रा में डोडा पोस्त व स्मैक बरामद

रिपोर्ट–दीपक कुमार 

शामली। उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स व शामली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्ज़े से पुलिस ने भारी मात्रा में डोडा पोस्त व स्मैक बरामद की है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 67 लाख रुपए कीमत बताई जा रही है।

दरअसल आपको बता दे की मेरठ की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम शामली पहुंची जिन्हें मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के कुछ ढाबों पर अवैध रूप से डोडा पोस्त व स्मैक बेचा जा रहा है जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर विश्वास करते हुए टीम शामली पहुंची और उसने स्थानीय पुलिस को सूचना देते हुए स्थानीय पुलिस को भी साथ लिया और वह झिंझाना थाना क्षेत्र के मेरठ करनाल हाईवे पर एचपी राणा पंजाबी ढाबे पर छापेमारी की कार्यवाही की तो वहां से पुलिस को भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जिसमें 183.690 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त व 4.016 किलोग्राम अवैध चरस बरामद हुआ जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 67 लख रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए तस्करों के पास से एक कांटा भी बरामद हुआ है जिससे वजन कर छोटे-छोटे पैकेट बनाए जाते थे।पुलिस नशीले पदार्थ के साथ अंतर राज्य मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है जो कि पिछले काफी समय से नशीले पदार्थ की तस्करी करते थे और यह सारा माल यूपी के बदायूं जिले से लाकर फिर उसको छोटे-छोटे पैकेट बनाकर बेचा करते थे। फिलहाल पुलिस ने चारों मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है और आगे की वैधानिक कार्यवाही में जुट गई है। वहीं पुलिस पकड़े गए 10 करोड़ से गिरोह के बाकी सदस्यों के बारे में भी पूछताछ कर रही है साथ ही साथ यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जनपद बदायूं से डोडा की खेप को किस प्रकार लाया जाता था और किस तरह से इन मादक पदार्थ तस्करों द्वारा इसकी वहां से तस्करी की जाती है।

जानकारी के लिए बता दें कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए तस्करों ने बताया कि साहब हम ढाबे पर चरस व डोडा पोस्त रखने व सप्लाई करने का काम करते हैं हम इस ढाबे पर डोडा व चरस बड़ी मात्रा में पार्टनरशिप करके मंगा लेते हैं और ढाबे को गोदाम की तरह प्रयोग करते हैं चूँकि यह ढाबा सड़क किनारे है और हरियाणा राज्य की सीमा से सटा हुआ है तो इस कारण यहां से सप्लाई आसानी से हो जाती है यह चरस व डोडा भी हमने पार्टनरशिप करके पैसे डालकर जनपद बदायूं क्षेत्र से मंगाया है।

About Post Author