लखनऊ में सब्जी को लेकर हुआ विवाद युवक ने सिर पर ईट मारकर उतार मौत के घाट

रिपोर्ट: पवन तिवारी

लखनऊ:  कृष्णानगर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब 8:30 बजे सब्जी खरीदने गए युवकों से सब्जी विक्रेता का मोल भाव को लेकर विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि सब्जी खरीदने गये युवकों ने सब्जी विक्रेता के भाई के सर पर ईट से कई बार करके घायल कर दिया और मौके से भाग गये। स्थानीय लोगो ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने आनन-फानन घायल को लोकबन्धु हास्पिटल में भर्ती कराया जहॉ ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछतॉछ की जा रही है.

बाराबिरवा सब्जी मंडी मे किराए पर रहने वाला तथा मूल रूप से रायबरेली  जिलें का निवासी नीलेश साहू व हिंमाशू साहू कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के फिनिक्स मॉल के पास ज्वाला मन्दिर के सामने सब्जी का ठेला लगाते है। रोज की तरह नीलेश शुक्रवार को ज्वाला मन्दिर के पास सब्जी का ठेला लगाये हुए था। तभी कुछ युवक सब्जी खरीदने ठेले पर आये और सब्जी के दामो को लेकर मोल भाव करने लगे। इसी बीच सब्जी विक्रेता नीलेश व अन्य युवको से कहा सुनी हो गयी इतने में सब्जी खरीदने आये युवकों ने अपने साथियों को बुला लिया और नीलेश से हाथा पाई करने लगे इतने में नीलेश का भाई हिमांशू भी वहॉ पहुँच गया और बीच बचाव करने लगा। सब्जी खरीदने आये युवकों तथा उनके साथियो ने ईट से हिमांशू के सर पर कई प्रहार कर दिये जिससे हिमांशू लहुलुहान होकर जमीन पर गिर गया। यह देखते ही हमलावर मौके से भाग गये। पुलिस की मदद से हिमांशू को पास के ही लोकबंधु हास्पिटल में भर्ती कराया गया जहॉ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और हमलावरो की तलाश में जुट गयी है।

थाना प्रभारी ने बताया 

कृष्णानगर थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि कृष्णानगर क्षेत्र में स्थित ज्वाला मन्दिर के पास सब्जी विक्रेता और सब्जी खरीदने आये लोगों में विवाद के बाद सब्जी खरीदने आये लोगो ने सब्जी विक्रेता नीलेश के भाई हिमांशू साहू के सिर पर ईट से प्रहार कर दिया जिसे ईलाज के लिए लोकबन्धु हास्पिटल में भर्ती कराया गया था जहॉ उसकी मौत हो गयी। मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है घटना में शामिल कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

About Post Author