कपिल देव का भारतीय खिलाड़ियों पर फूटा गुस्सा, कहा- “पैसा, अहंकार, इनको लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं..”

KNEWS DESK- कपिल देव ने भारतीय स्टार खिलाड़ियों को फटकार लगाई है जो दूसरे पूर्व क्रिकेटरों से मदद लेने के बारे में नहीं सोचते हैं। कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों के अंदर आए इस व्यवहार को लेकर अपनी राय दी है। साथ ही यह भी कहा कि ज्यादा पैसा अहंकार की ओर ले जाता है।

कपिल देव का मानना है कि ज़्यादा पैसा आने से खिलाड़ियों को घमंड आ जाता है। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। कपिल देव ने एक साक्षात्कार में कहा कि मेरे विचार में कभी-कभी ज़्यादा पैसा हो जाने से लोगों के अंदर घंमड आ जाता है और उन्हें लगने लगता है कि वो सब जानते हैं। इन खिलाड़ियों के बारे में अच्छी बात यह है कि ये बहुत आश्वस्त हैं।

कपिल देव ने कहा है कि एक एक्पीरियंस इंसान आपकी हेल्प कर सकता है लेकिन ज़्यादा पैसे से अहंकार आ जाता है। इन क्रिकेटर्स को लगता कि वे सब जानते हैं और यही फर्क है। मुझे लगता है कि कई खिलाड़ियों को मदद की ज़रूरत है। सुनील गावस्कर मौजूद हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं करते. इसमें किस काम का अहंकार।

विश्व कप 2023,  5 अक्टूबर से भारत की मेज़बानी में खेला जाएगा। घरेलू सरज़मीं पर खेले जाने वाले टूर्नामेंट के ज़रिए टीम इंडिया इस बार लंबे वक़्त से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करना चाहेगी। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में आखिरी बार टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी जितवाई थी। वहीं टीम ने हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी गंवाया था। ऐसे में ये विश्व कप भारत के लिए काफी अहम होगा।

About Post Author