कश्मीर: कुलगाम से सेना का जवान हुआ लापता,कार में मिले खून के धब्बे

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है । भारतीय सेना का एक जवान लापता हो गया है। वह छुट्टियां मनाने घर गया था। शनिवार सुबह से उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। वह मार्केट से कुछ सामान खरीदने निकला था। भारतीय सेना ने जारी बयान में जवान के घर और मार्केट के बीच एक शॉर्ट कट रास्ते के बारे में बताया। आशंका है कि उसी रास्ते से बाजार गया था।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना के जवान का अपहरण कर लिया गया है। जवान के परिजनों ने दावा किया है कि शनिवार सुबह 8 बजे शाम से  लापता हैं। 25 वर्षीय सिपाही जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। उसकी पोस्टिंग लेह में थी। भारतीय सेना के बयान के अनुसार  कथित तौर पर अश्थल होते हुए चौलगाम तक एक शॉर्ट कट रास्ता है जो घने बगीचों से घिरा हुआ है और उन्होंने अश्थल से चौलगाम तक उसी रास्ते का इस्तेमाल किया है।  जवान की पहचान जावेद अहमद वानी के रूप में हुई है। भारतीय सेना और पुलिस की टीम जवान की तलाश कर रही है। कुलगाम में उस रास्ते और आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जहां से संभावना है कि वह लापता हुआ है। जवान जावेद अहमद के घर वालों ने कहा है कि वह चौलगाम ग्रॉसरी का सामान लाने गया था। वह जब घर नहीं लौटा तो परिवार के लोगों ने उसे ढूंढने के लिए निकले और इस दौरान रास्ते में उनकी कार मिली जो लॉक नहीं थी और कार के अंदर खून के छींटे और जवान के चप्पल मिले हैं। जवान की कार पारनहॉल क्षेत्र में मिली है।  परिवार वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। परिवार के हवाले से मीडिया का दावा है कि जावेद अहमद वानी का कुलगाम जिले में उनके वाहन से अपहरण कर लिया गया है। पुलिस ने अभी तक अपहरण के दावों की पुष्टि नहीं की है।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने सेना के 1 जवान समीर अहमद मल्ला का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई थी। जवान का शव जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में एक बागीचे में मिला था। सेना के जवान ने लश्कर की कैद में रहते परिवार से संपर्क किया था। उसने अपने मोबाइल फोन से आखिरी बार कॉल अपनी मां को लगाई थी। मामले की जांच में पता चला है कि एक अथर इलाही शेख नाम के शख्स ने समीर को फोन करके बुलाया था। इसके बाद से वह लापता हो गया था और शव बरामद किया गया था। अथर के बारे में खुलासा हुआ कि वह लश्कर के लिए काम करता था।

 

About Post Author