IND vs PAK: मैच न होने पर किसको होगा फायदा, रिजर्व डे पर खेला जाना था मैच

KNEWS DESK- भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर से मैदान पर भिड़ने के लिए तैयार है लेकिन रिजर्व डे के भी दिन बारिश का खतरा मंडरा रहा है। एशिया कप 2023 के तीसरे सुपर फोर मैच में टीम इंडिया पहले बैटिंग करने उतरी लेकिन 24.1 ओवरों के बाद मैच रुक गया।

सुपर-4 में भारत का पहला मुकाबला

10 सितंबर को शुरू हुए एशिया के सुपर-4 के इस मैच की बात करें, तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बारिश के कारण खेल रोके जाने तक टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 24.1 ओवरों में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए थे आज खेल यहीं से शुरू होगा। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम रहने वाला है, जिसे हार मिलेगी, उसका फाइनल में पहुंचना बेहद कठिन हो जाएगा। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 56 तो शुभमन गिल ने 58 रन बनाए। केएल राहुल 17 और विराट कोहली 8 रन बनाकर खेल रहे हैं। मालूम हो कि यह पाकिस्तान का सुपर-4 का दूसरा जबकि भारतीय टीम का पहला मैच है। पाक ने अपने सुपर-4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को मात दी थी।

आज के मैच क्या पड़ेगा असर

सुपर-4 की बात करें, तो चारों टीम को इस राउंड में 3-3 मुकाबले खेलने हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका ने अपने-अपने पहले मुकाबले जीत लिए हैं।  दोनों ही टीमों के अभी 2-2 अंक हैं। ऐसे में अगर आज भारतीय टीम यदि आज का मुकाबला हारती है, तो उसके फाइनल का रास्ता कठिन हो जाएगा। पाकिस्तान यदि यह मैच जीत लेता है, तो उसके 2 मैच में 4 अंक हो जाएंगे जबकि भारत के एक मैच में 0 अंक रहेंगे। कोलंबो में ही सुपर-4 में अन्य 3 मैच होने हैं। इस मैच पर भी बारिश का खतरा है। ऐसे में यदि बचे तीनों मैच रद्द हो जाते हैं तो पाकिस्तान के 3 मैच में 5 अंक, श्रीलंका के 3 मैच में 4 अंक और भारत के 3 मैच में 2 अंक रहेंगे। ऐसे में भारतीय टीम फाइनल में जगह पक्की नहीं कर सकेगी. बांग्लादेश के 3 मैच में एक ही अंक रहेंगे।

About Post Author