IND vs AUS: आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर बाबर आजम, शुभमन गिल ने गवां दिया ये मौका

KNEWS DESK- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम शुभमन गिल के बिना उतरी है। शुभमन गिल के प्लेइंग 11 में नहीं होने से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को फायदा मिला है। भारतीय ओपनर शुभमन गिल के पास आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में नंबर-1 बनने का मौका था लेकिन शुभमन गिल ने यह मौका गवां दिया है। इस तरह पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर बने रहेंगे।

आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर बाबर आजम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में शुभमन गिल ने 74 रनों की पारी खेली थी। वहीं, इसके बाद इंदौर वनडे में शुभमन गिल ने 104 रन बना डाले। राजकोट वनडे में शुभमन गिल को आराम दिया गया है। शुभमन गिल आईसीसी रैंकिंग्स में नंबर-2 पर काबिज हैं। शुभमन गिल के 814 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 857 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर बने हुए हैं। इस तरह शुभमन गिल पाकिस्तानी कप्तान से 43 रेटिंग प्वॉइंट्स पीछे हैं।

शुभमन गिल ने भारत के लिए खेले 35 वनडे मैच

अब तक शुभमन गिल ने भारत के लिए 35 वनडे मैच खेले हैं। इन 35 मैचों में शुभमन गिल ने 66.1 की एवरेज और 102.84 की स्ट्राइक रेट से 1917 रन बनाए हैं। शुभमन गिल के नाम वनडे फॉर्मेट में 6 शतक दर्ज हैं। जबकि इस खिलाड़ी ने 9 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है। इसके अलावा शुभमन गिल वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़ चुके हैं।

वनडे फॉर्मेट में बाबर आजम ने जड़े 19 शतक 

बाबर आजम ने 108 वनडे मैचों में 58.16 की एवरेज और 89.13 की स्ट्राइक रेट से 5409 रन बनाए हैं। बाबर आजम ने वनडे फॉर्मेट में 19 शतक जड़े हैं। जबकि पाकिस्तानी कप्तान वनडे करियर में 28 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है।

About Post Author