बाराबंकी: मोबाइल टावर से स्पेशल पार्ट्स चोरी करने वाले गैंग का खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार, 25 लाख का सामान बरामद

रिपोर्ट – मो0 रज़ी सिद्दीकी

उत्तर प्रदेश- बाराबंकी जिले में सर्विलांस और सतरिख थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने मोबाइल टावर से स्पेशल पार्ट्स चोरी करने वाले एक गैंग का खुलासा किया है| यह गैंग मोबाइल टावर से अजना माड्यूल, BTS कार्ड, फ्रीक्वेंसी प्लेट और अन्य कीमती सामान चोरी कर कबाड़ी को बेच देते थे| इन पार्ट्स की कीमत लाखों में होती थी। पुलिस टीम ने गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है| इन्होंने सतरिख थाना क्षेत्र के सरायमिही स्थित इंडस टावर से अजना माड्यूल, BTS कार्ड, फ्रीक्वेंसी प्लेट व अन्य सामान की चोरी की थी| पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से करीब 25 लाख रुपये का सामान बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र में 9 अप्रैल की रात्रि में सरायमिही स्थित इंडस टावर में अज्ञात चोरों ने अजना माड्यूल, BTS कार्ड, फ्रीक्वेंसी प्लेट व अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली थी, जिसके संबंध में सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के फील्ड अफसर राजेश कुमार पाण्डेय ने सतरिख थाने पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। एसपी दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर चोरी की घटना का खुलासा करने के लिए थाना सतरिख व सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम को लगाया गया था।

टीम ने मैनुअल इंटेलीजेंस व डिजिटल डेटा की मदद से घटना का सफल अनावरण करते हुए 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में राजेन्द्र प्रसाद उर्फ गुड्डू निवासी मोहल्ला शम्भूनाथ कालोनी थाना सैरपुर जनपद लखनऊ, संदीप कुमार व अमित निवासी महोलिया थाना घुंघटेर जनपद बाराबंकी, सुभाष कुमार निवासी तरैया थाना सैरपुर जनपद लखनऊ व नन्दलाल निवासी कुम्हरवा थाना रामनगर जनपद बाराबंकी शामिल हैं| अभी एक अभियुक्त राशिद मलिक फरार है, जिसकी कबड्डी की दुकान है| वह इस चोरी के सामान को खरीदता था। पुलिस टीम ने गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर टावर से चोरी किए गए करीब 25 लाख रुपए का सामान बरामद किया है|

घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी सीएन सिन्हा ने बताया कि अभियुक्तगण का एक गिरोह है, जो मोबाइल टावरों से कीमती सामान चोरी करते हैं एवं उसे फरार अभियुक्त राशिद के माध्यम से बेच देते हैं। फरार अभियुक्त राशिद मलिक की लखनऊ में कबाड़ की दुकान है। राशिद मलिक की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा प्रयास किया जा रहा है एवं अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास के बारे में भी विस्तृत रूप से जानकारी की जा रही है।

About Post Author