आदिपुरुष के फ्लॉप के बाद TV पर फिर दोहराया जाएगा रामायण का टेलीकास्ट

KNEWS DESK-   ‘आदिपुरुष’ विवाद के बाद, रामानंद सागर के लोकप्रिय हिंदी टीवी शो ‘रामायण’ को निर्माता प्रशंसकों के देखने के लिए शो को टीवी पर फिर से स्ट्रीम करेंगे। शो के निर्माता शेमारू टीवी ने घोषणा की कि पौराणिक शो 3 जुलाई से चैनल पर प्रसारित होगा। ‘रामायण’ के प्रसारण की यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब ‘आदिपुरुष’ विवाद ताजा था। प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान अभिनीत यह फिल्म हिंदू पौराणिक कथाओं में देवताओं के किरदारों के चित्रण के लिए विवाद के केंद्र में रही है। फिल्म के संवाद, लोकाचार और सामान्य तौर पर पटकथा को भी काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। यह इस साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही थी। मगर खराब वीएफएक्स और पर्दे पर हिंदू देवताओं के विवादित रूप-रंग के कारण यह विवादों में घिर गई।

इसके चलते रिलीज़ के पहले ही दिन से यह बात सामने आई कि बरसों पहले रिलीज हुई रामानंद सागर के सीरियल रामायण के आगे आदिपुरुष कुछ नहीं है, इससे बेहतर है कि फिर उसी सीरियल को देखा जाए। अब लोगों की मांग के अनुसार, रामानंद सागर का यह सीरियल, रामायण एक बार फिर से टीवी पर प्रसारण के लिए तैयार है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि इससे पहले 2020 में कोविड-लॉकडाउन के दौरान जनता की मांग पर पौराणिक श्रृंखला को फिर से प्रसारित करने का फैसला किया था।

About Post Author