सोशल मीडिया पर हेमा मालिनी के चर्चे, 53 साल पहले खुद को फिट रहने के लिए इस तरह से करती थीं योग

bollywood desk : बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी की उम्र 74 साल की हैं. लेकिन इस उम्र में ड्रीमगर्ल जिस तरह से फिट रहती हैं, वह यंग जेनरेशन के लिएन किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है

बॉलीवुड के कई सितारे फिटनेस फ्रिक माने जाते हैं. फैंस उनकी फिल्में देखने के अलावा उनकी फिटनेस को भी खूब फॉलो करते हैं. बहुत से सितारे ऐसे भी हैं जो लंबे समय से अपने फैंस को फिटनेस और योग करने की सलाह देते रहे हैं. उनमें से एक बॉलीवुड के खूबसूरत और दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी भी हैं. हेमा मालिनी अब भले फिल्मी पर्दे से दूर हों, लेकिन वह निजी जिंदगी के अलावा फिल्मों के जरिए अपने फैंस को योग करने और फिट रहने के लिए सलाह देती रही हैं. वह नियमित योगाभ्यास से खुद के फिट रखती हैं. आपको बता दें कि प्राणायाम और योग हेमा मालिनी की खूबसूरती का बड़ा सीक्रेट है.

पर्याप्त मात्रा में लेती हैं नींद

हेमा मालिनी पर्याप्त मात्रा में नींद लेती हैं. व्यस्त शेड्यूल होने के बावजूद हेमा मालिनी एक्टिव नजर आती हैं. एक्ट्रेस का मानना है कि पर्याप्त और गहरी नींद के साथ मानसिक और शारीरिक तनाव से वह दूर रहती हैं. सही नींद उन्हें अपने काम को शांति से करने के लिए प्रेरित करती हैं. इसके अलावा, आपको ये भी बता दें कि हेमा मालिनी पानी का सेवन भी भरपूर मात्रा में करती हैं. वह डिहाइड्रेशन से बचने के लिए नारियल का पीना, ग्रीन टी और जूस को भी अपनी डाइट में शामिल करती हैं.

बेहतरीन नृत्यांगना हैं हेमा मालिनी

ये बात तो सब जानते हैं कि एक्ट्रेस हेमा मालिनी एक बेतरीन नृत्यांगना हैं. नृत्य के क्षेत्र में भी वह कई उपलब्धियां हासिल कर चुकी हैं. बता दें कि एक्ट्रेस रोजाना नृत्य का अभ्यास करती हैं. सिर्फ हेमा मालिनी ही नहीं बल्कि उनकी दोनों बेटियां भी बेहतरीन डांस करती हैं. खुद को फिट रखने के लिए हेमा मालिनी साइकलिंग भी करती हैं.

इस डाइट को करती हैं फॉलो

हेमा मालिनी ऑर्गेनिक, नेचुरल और अनप्रोसेस्ड फूड का ही सेवन करती हैं. वह अपने दिन की शुरूआत एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं, इसके साथ-साथ हेमा मालिनी मौसमी फल और सब्जियों का सेवन भी करती हैं.

About Post Author